क्राइम

CG- पहले लापता छात्र की नहर से लाश मिली, अब खेत से बरामद हुई जली हुई बाईक, दोस्तों ने कहां हम डर गये थे इसलिये….

धमतरी 25 अप्रैल 2022 । धमतरी में लापता हुए कांकेर के छात्र की लाश नहर में मिलने के बाद आज दूसरे दिन मृतक छात्र की जली हुई बाईक घटनास्थल से करीब 50 किलोमीटर दूर कांकेर जिला से पुलिस ने बरामद किया है। छात्र के साथ मौजूद उसके साथियों ने पहले तो पुलिस और घरवालों को गुमराह किया गया, लेकिन बाद में उन्होने ही बाईक जलाने की बात स्वीकार की है। पुलिस इस पूरे घटनाक्रम में छात्र की मौत को लेकर एक एक पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही है।

पूरा घटनाकम कांकेर और धमतरी जिला से जुड़ा हुआ है। पुलिस की माने तो कांकेर जिला के कोदागांव निवासी छात्र भावेश देवांगन उर्फ लक्की दो अन्य साथी ‎उमा नागे और जसवर्धन उइके के साथ शनिवार को धमतरी घुमने जाने के नाम पर घर से निकला था। धमतरी पहुंचने के बाद तीनों दोस्तों ने कांकेर में ही रहने वाले विकास और भावेश की गर्लफ्रेंड जो कि धमतरी में रहकर कोचिंग कर रहे है, उनसे जाकर मुलाकात की।

दोस्तों से मिलने के बाद भावेश देवांगन एक बार फिर अपने बांकी के दोस्तों के साथ रुद्री नहर पहुंचे और वहां लक्की के साथ जमकर शराब का सेवन किया गया। अधिक शराब पीने के बाद भावेश को उल्टी होने पर उसके साथ उमाशंकर ने विकास और जसवर्धन को पानी लाने भेज दिया। पानी लेकर जब वे लौटे तो भावेश उर्फ लक्की मौके पर नही था। इस पर दोनों दोस्तों ने उसके बारे में पूछा तो उमा ने भावेश के नदी में डूब जाने की जानकारी दी। इस घटना के बाद किसी ने ना तो पुलिस को कोई सूचना दी और ना ही नहर में डूबे भावेश के परिजनों को घटना की जानकारी दी गयी।

24 घंटे बाद रविवार को भावेश का लाश नहर से मिलने के बाद पुलिस इस घटना की तफ्तीश कर रही थी, तभी आज दूसरे दिन कांकेर पुलिस की कोरर थाना पुलिस ने मृतक छात्र की बाईक बुरी तरह से जली हालत में बरामद की है। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी के बाद मृतक भावेश के परिजनों ने बेटे की हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। मामला संदेहास्पद होने के बाद पुलिस ने इस घटना के वक्त मौजूद सभी दोस्तों को पुलिस थाने बुलाकर पूछताछ किया गया। पहले तो तीनों छात्रों ने पुलिस को भी गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन सख्ती से पूछताछ करने के बाद छात्रांेे ने बताया कि भावेश के डूबने के बाद वो काफी डर गये थे।

इसलिए बिना किसी को कुछ बताये मौके से वापस कांकेर भाग गये, और भागने के दौरान भावेश की बाइक लेकर जगतरा टोलनाका पहुंचे और वहां छोड़कर भाग निकले, जबकि लक्की की बाइक घटना स्थल से करीब 50 किमी दूर मोदे गांव के खेत में जली हुई हालत में मिली है। दोस्तों के गोलमोल बयान ने पुलिस के शक को और भी गहरा दिया है। पुलिस की जांच में ये बात भी सामने आई है कि मृतक छात्र की गर्लफ्रेंड पहले उमाशंकर की गर्लफ्रेड थी। लेकिन बाद में उसने उससे ब्रेकअप कर भावेश के साथ दोस्ती बढ़ा ली थी। ऐसे में पुलिस को ये पूरा मामला लव ट्रायंगल का लग रहा है।

धमतरी के रूद्री थाना प्रभारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर बिसरा जांच के लिए भेज दिया गया है। मृतक छात्र के संदेही दोस्तों से पूछताछ के बाद पुलिस मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर अलग-अलग ऐंगल में घटना की जांच कर रही हैं। थाना प्रभारी ने जल्द ही छात्र की मौत की गुत्थी सुलझने की उम्मींद जताई है। पुलिस भी इस पूरे घटना को लव ट्रायंगल से जोड़कर देखने के साथ ही इस पूरे घटना में उमाशंकर उर्फ उमा नाके को पुलिस सस्पेक्ट मान रही है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि छात्र भावेश की मौत वाकई में डूबने से हुई या फिर लव ट्रायंगल के कारण उसी के दोस्त ने उसकी हत्या कर दी। इसका खुलासा पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही हो पायेगा।

Back to top button