बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING- SECL की खदान में हादसा, मिटटी धसकने से 2 की दर्दनाक मौत, कोयला निकालने के दौरान हुई घटना, पुलिस ने कहा बंद खदान में चल रहा था……

सूरजपुर 3 जून 2022। एसईसीएल के भटगांव ओपन कास्ट माईंस के बंद खदान में कोयला निकालने के दौरान मिटटी धसने से उसकी चपेट में आकर 2 ग्रामीणों की मौत हो गयी हैं। बताया जा रहा है कि भटगांव का दुग्गा ओपन कास्ट माईंस बंद हो चुका हैं, जिसमें कोयला चोरी करने ग्रामीण घुसे हुए थे। अवैध खनन के दौरान एकाएक खदान की मिटटी का बड़ा हिस्सा धसक जाने से उसमें दबकर दबकर 2 लोगों की मौत हो गयी हैं।

पूरा घटनाक्रम भटगांव थाना क्षेत्र के दुग्गा खदान क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि खदान के पास ही स्थित ग्राम बैजनाथपुर बनियाटिकरी में हीरू राजवाड़े और बाबूलाल राजवाड़े का परिवार निवास करता हैं। गुरूवार की दोपहर हीरू राजवाड़े का 22 वर्षीय बेटा सुखलाल और बाबूलाल का 32 वर्षीय बेटा रामकेश्वर राजवाड़े गांव वालों के साथ खदान क्षेत्र में कोयला निकालने गये थे। एसईसीएल भटगांव के बंद पड़े दुग्गा ओपन कास्ट माइंस के एक हिस्से में कोयला निकालने के लिए अवैध खनन करने के दौरान ही मिटटी का बड़ा हिस्सा एकाएक भरभरा कर धसक गया।

इस घटना में मिटटी की चपेट में आकर सुखलाल और रामकेश्वर मिटटी में दब गये। वही मिटटी धसकने की घटना देखने के बाद वहां मौजूद दूसरे ग्रामीण डर से भाग गये। देर शाम तक दोनों युवको के घर नही लौटन पर जब परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो उनके खदान की मिटटी में दबने की जानकारी मिली। इसके बाद गांव के लोगों ने परिजनों के साथ भटगांव थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

भटगांव पुलिस की मौजूदगी में ही रात करीब 10ः30 बजें खदान के बंद पड़े हिस्से में पहुंचकर मिटटी में दबे दोनों युवको को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। भटगांव थाना प्रभारी विमलेश सिंह ने बताया कि घटनास्थल दुग्गा ओपन कास्ट माइंस हैं, जो कि काफी पहले बंद हो चुका हैं। प्राथमिक पूछताछ में यहां ग्रामीण कोयला निकालने गये हुए थे, तभी ये हादसा हो गया। दोनों मृतको का शव बाहर निकाल लिया गया हैं, जिनका आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को साैंप दिया जायेगा। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button