बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग का अनुकंपा घोटाला : ….गिर सकती है और भी लोगों पर गाज… जांच टीम ने शुरू की तहकीकात…पैसे के लेनेदेन और मिलीभगत की हो रही है पड़ताल

बिलासपुर 13 अप्रैल 2022। शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के मामले में अब अफसरों पर शिकंजा कस सकता है। शिकायतों के आधार पर अपर संचालक स्तर के अधिकारी की जांच शुरू हो गयी है। पिछले दिनों इस मामले में प्रमुख सचिव से हुई शिकायत के बाद जांजगीर और बिलासपुर के लिए कमेटी बनी थी। इस कमेटी ने जांच शुरू कर दी है। सरकार को ये सूचना मिली है कि अधिकारियों की चूक की वजह से गड़बड़ियां नहीं हुई, बल्कि अधिकारियों ने जानबूझकर मिलीभगत कर अनुकंपा नियुक्ति दी। बाद में राज खुलने पर अपना पल्ला झाड़ लिया।

पिछले दिनों अपर संचालक जेपी रथ की अगुवाई में बिलासपुर टीम पहुंची हुई थीश जांच कमेटी ने अलग-अलग लोगों से इस मामले में जांच की। कर्मचारियों के अलावे उन लोगों से भी टीम ने बात की, जिन्हें गलत तरीके से अनुकंपा नियुक्ति दी गयी। सभी से लिखित जवाब के साथ-साथ पैसे के लेनदेन और अन्य पहलुओं के बारे में भी जानकारी ली गयी।

इस मामले में त्तत्कालीन डीईओ और कर्मचारियों से भी चर्चा की गयी। माना जा रहा है कि जांच का दायरा और भी बढ़ सकता है। विभाग को अनुकंपा नियुक्ति को लेकर कई सारी चौकाने वाली जानकारी भी मिली है। जांच टीम ने डीईओ और जेडी कार्यालय से कुछ दस्तावेज भी लिये हैं और अपने साथ जांच के लिए लिये गये हैं।

जांच टीम ने इस बात को लेकर सख्त ऐतराज जताया कि जिन बिंदुओं पर बाद में कार्रवाई की गयी, उसे लेकर पहले कार्रवाई क्यों नहीं की गयी।

Back to top button