टॉप स्टोरीज़

CG- पत्नी को जिंदा जलाया- बच्चों के सामने पत्नी पर मिटटी तेल डालकर पति ने लगा दी आग, ईलाज के दौरान महिला की मौत, पति गिरफ्तार….

 

गरियाबंद 22 अक्टूबर 2021 – गरियाबंद जिले से रिश्तों को तार-तार करने की खबर सामने आ रही है, यहां एक पति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इस लिये जलाकर मार दिया कि वो अपने मायके से एक सप्ताह बाद लौटी थी। घटना के बाद गंभीर रूप से जली पत्नी ने जहां रायपुर में ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया, वहीं आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूरा मामला गरियाबंद जिला के राजिम थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां के पोखरा गांव में थान सिंग का परिवार निवास करता है। विगत 5 अक्टूबर को थान सिंग की पत्नी चांदनी चंदेल अपने 3 बच्चों के साथ अपने मायके महासमुुद गयी हुई थी। 11 अक्टूबर को चांदनी अपने भाई और बच्चो के साथ वापस ससुराल लौटी थी। दोपहर के वक्त वह घर में खाना बना रही थी, तभी शराब के नशे में घर पहुंचे थान सिंग ने पत्नी को मायके से लेट वापस आने की बात कहकर विवाद करने लगा। चांदनी और उसका भाई सफाई देते, इतने में थान सिंग ने चूल्हे के पास रखे मिटटी के तेल को बच्चों के सामने ही पत्नी पर उड़ेल दिया और माचिस मार दी। आग की लपटों में झूलसती चांदनी को देख उसकी 12 साल की बेटी और घर वाले चांदनी को बचाने का प्रयास करते, लेकिन तब तक वह बुरी तरह से झूलस गयी थी। आनन-फानन में उसे रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 17 अक्टूबर को उसकी मौंत हो गयी।
घटना की जानकारी मिलते ही राजिम पुलिस ने मृतिका का रायपुर पहुंचकर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कर लिया था, जिसमें मृतिका ने अपने पति पर जलाकर मारने का आरोप लगाया था। मृतिका के बयान के आधार पर पुलिस ने कल आरोपी थान सिंग को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Back to top button