पॉलिटिकलहेडलाइन

CG- प्रत्याशी का ऐलान: 7 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट हुई जारी, देखिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

रायपुर 4 अक्टूबर 2023। इस बार बस्तर का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। एक तरफ जहां भाजपा और कांग्रेस बस्तर में अपनी जमीन को मजबूत करने में जुटी है, तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी, सर्व आदिवासी समाज और अब कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया ने भी बस्तर में ताल ठोंक दी है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया ने राज्य में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 7 प्रत्याशियों के नाम हैं। कोंटा विधानसभा से मनीष कुंजाम को उतारा गया है। जारी सूची के अनुसार कोंटा से मनीष कुंजाम, नारायणपुर से फूलसिंह कचलाम, कोंडागांव से जयप्रकाश, चित्रकोट से रामू राम मौर्य, बीजापुर से पी लक्ष्मी नारायण, दंतेवाड़ा से भीमसेन मंडवी और केशकाल से दिनेश मरकाम चुनावी मैदान में होंगे। कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी रामकृष्ण पंडा ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की।

इस दौरान प्रदेश सचिव और कोंटा से प्रत्याशी बनाए गए मनीष कुंजाम सहित अन्य लोग मौजूद थे। पार्टी ने वोट दो, पैसे दो का नारा बुलंद किया है। पार्टीजनोंका कहना है कि हम गरीबों और मजदूरों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए लोगों के पैसों से ही हम चुनाव लड़ेंगे।

Back to top button