हेडलाइनपॉलिटिकल

सुरक्षा पर सियासत: भाजपा नेताओं के गृह मंत्री को लिखे पत्र पर कांग्रेस का कटाक्ष, कहा, “लगता है प्रदेश सरकार पर भाजपाई को भरोसा नहीं”

रायपुर 8मार्च 2024। बीजापुर जिले के भाजपा नेता कार्यकर्ताओं के द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार में मोदी क़े परिवार यानि भाजपा नेता और कार्यकर्ता अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.उन्हें अपनी जान माल का खतरा महसूस हो रही हैं. असुरक्षित महसूस कर रहे हैं उन्हें भरोसा नहीं हैं कि साय सरकार उनकी रक्षा कर पायेगी. इसीलिए बीजापुर जिला के भाजपा अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार, जिला उपाध्यक्ष लव कुमार रायडू, बलदेव उरसा, हरीश निषाद,घासीराम नाग,जागर लक्ष्मया,फूलचंद गगड़ा, बिलाल खान,ज्ञान दीप बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा देने की मांग की है. यह बेहद गंभीर विषय है जब भाजपा नेता और कार्यकर्ता ही सुरक्षा को लेकर चिंतित है ऐसे में आम जनता की सुरक्षा तो भगवान भरोसा है

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद नक्सली गतिविधियों में अचानक बढ़ोतरी हुआ है बीते 3 माह में लगभग चार दर्जन के करीब नक्सली घटना हुई है. अपराधी तत्वों का हौसला बढ़ा हैं.30 से अधिक हत्या हुई हैं चोरी डकैती लूटपाट बलात्कार अपहरण फिरौती जैसी घटना रोज हो रही है.पुलिस थाना से जेवर चोरी हो जाता है पुलिस लाईन में मर्डर हो जाता है ऐसे में स्वाभाविक है सभी अपनी सुरक्षा को चिंतित है. साय सरकार आम नागरिकों को स्वच्छ वातावरण और सुरक्षा की गारंटी देने में नाकाम साबित हो गई है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग करने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि गृह मंत्री अपने दायित्व का निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं जिस गति से आपराधिक और नक्सली घटना में वृद्धि हुई है उसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गृह मंत्री विजय शर्मा को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Back to top button