हेडलाइन

BREAKING NEWS : राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप,सोनीपत में ट्रेन को रोककर शुरू की गयी तलाशी

दिल्ली 29 जुलाई 2023। देश की राजधानी दिल्ली से जम्मू जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। आनन फानन में ट्रेन को सोनीपत में रोककर तलाशी शुरू किया गया। सोनीपत स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। बताया जा रहा हैं कि जीआरपी व आरपीएफ पुलिस के जवानों ने अपने घेरे में ले लिया। आधी रात तक गाड़ी सोनीपत स्टेशन में ही खड़ी रही। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते को भी देर रात ही मौके पर बुलाया गया।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से शुक्रवार की रात 9ः20 बजे ट्रेन नंबर 12425 दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस तय समय पर रवाना हुई थी। यह ट्रेन अभी सोनीपत भी नहीं पहुंची थी कि कंट्रोल रूम में सूचना ट्रेन में बम रखे होने की सूचना आ गयी। राजधानी एक्सप्रेस में बम रखे होने की सूचना के बाद रेलवे अधिकारियों और पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन फानन में ट्रेन को रात को 9ः40 बजे के लगभग सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। बताया जा रहा हैं कि सोनीपत स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस का स्टापेज नही हैं, बावजूद इसके सुरक्षा के लिहाज से सोनीपत में ही रोका गया।

उधर राजधानी एक्सप्रेस के सोनीपत स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। जीआरपी और आरपीएफ के जवान यहां रेलवे मौजूद रहे। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही प्राथमिक तौर पर यात्रियों को बाहर निकालकर तलाशी शुरू की गयी। सोनीपत में बम रोधक दस्ता नहीं होने के कारण रात साढ़े 11 बजे तक ट्रेन की तलाशी शुरू नहीं हो पाई। दिल्ली से बम निरोधक दस्ते के पहुंचने का इंतजार हो रहा था। आरपीएफ के अफसर ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की सूचना के बाद बम स्क्वायड दस्ते को सूचना दी गई है। उसके आने के बाद ही ट्रेन को पूरी तरह से चेक किया जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button