हेडलाइन

स्कूल ब्रेकिंग: सभी स्कूलों को जारी हुआ कड़ा निर्देश, DEO ने कहा, 8 बजे से पहले स्कूल का संचालन हुआ तो….

बिलासपुर 16 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ में फिर से मौसम बदलने वाला है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर और कोहरे की चेतावनी दी गई है। इन सबके बीच लगातार स्कूलों के समय में बदलाव हो रहा है। बदले निर्देशों के तहत अब बिलासपुर में सभी स्कूलों में सुबह 8 बजे के बाद ही स्कूलों का संचालन होगा। DEO के निर्देश के मुताबिक शासकीय, अशासकीय एवं अनुदान विद्यालयों में सुबह 8:00 बजे के बाद ही शाला संचालन के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश के बावजूद भी कुछ विद्यालयों के द्वारा प्रातः 8:00 से पूर्व ही शाला संचालित किए जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है ।
अतः समस्त संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया जाता है कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी बिलासपुर के निर्देशानुसार शाला संचालन किया जावे।
8:00 से पूर्व शाला लगाए जाने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित संस्था के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

जिला शिक्षा अधिकारी का निर्देश पढ़िए

शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर महोदय बिलासपुर के द्वारा जिले में संचालित समस्त
शासकीय, अशासकीय एवं अनुदान विद्यालयों में प्रातः 8:00 बजे के पश्चात ही शाला संचालन के निर्देश दिए गए हैं। आदेश के बावजूद भी कुछ विद्यालयों के द्वारा प्रातः 8:00 से पूर्व ही शाला संचालित किए जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है ।
अतः समस्त संस्था प्रमुखों को निर्देशित किया जाता है कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी बिलासपुर के निर्देशानुसार शाला संचालन किया जावे।
8:00 से पूर्व शाला लगाए जाने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित संस्था के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी

जिला शिक्षा अधिकारी
बिलासपुर

Back to top button