हेडलाइन

वेतन विसंगति दूर करने की कवायद शुरू : फेडेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने की शिक्षा मंत्री से मुलाकात….प्रमोशन के बाद विसंगति के मुद्दे पर कार्रवाई का मिला आश्वासन

रायपुर 11 अक्टूबर 2022। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को लेकर एक बार फिर से लामबंदी शुरू हो गयी है। फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने चुनाव पूर्व किये अपने वादे अनुरूप फिर से मिशन विसंगति में जुटे हैं। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रतिनिधिमंडल के साथ शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात की और वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा की। करीब 20 मिनट की मुलाकात में शिक्षा मंत्री से वेतन विसंगति के अलग-अलग आयामों पर चर्चा की गयी।इस दौरान सहायक शिक्षक फेडरेशन के राजू टंडन भी मौजूद रहे।

मुलाकात के बाद मनीष मिश्रा ने बताया कि शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात कर वेतन विसंगति दूर करने के लिए संबंध में किया वादा याद दिलाया गया। मनीष मिश्रा ने बताया कि प्रमोशन के बाद वेतन विसंगति दूर करने की बात शिक्षा मंत्री ने कही है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक प्रधान पाठक में प्रमोशन के बाद शिक्षक प्रमोशन को भी जल्द से जल्द संपन्न किया जाना है।

उसके बाद बचे हुए सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के मुद्दे पर चर्चा किया गया। मुलाकात के दौरान पदाधिकारियों के प्रशासनिक स्थानांतरण के संबंध में विशेष रूप से चर्चा किया गया और यथावत रखने की बात कही गई। आपको बता दें कि कुछ जिलों में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों का प्रशासनिक रूप से ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसका संज्ञान शिक्षा मंत्री महोदय के सामने लाया गया और तत्काल इस पर रोक लगाने की बात कही गई। शिक्षा मंत्री ने इस संदर्भ में निराकरण का भरोसा दिलाया है।

Back to top button