बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

वेतन विसंगति आंदोलन : “सर पीटकर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन”… जिलेवार प्रदर्शन में भी दिखा रहे सहायक शिक्षक उग्र तेवर, मनीष मिश्रा बोले- “विसंगति तो दूर करनी होगी”

धमतरी 13 फरवरी 2023। वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल भले ही स्थगित हो गयी हो, लेकिन वेतन विसंगति दूर करने की आवाज अभी भी जिलेवार गूंज रही है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की बदली रणनीति के तहत आज जिलेवार क्रमिक आंदोलन के दूसरे दिन धमतरी में जोरदार प्रदर्शन किया। जिलेभर के सहायक शिक्षक और प्रधान पाठकों ने इस दौरान सर पीटकर अनूठे अंदाज में सरकार को कोसा और वेतन विसंगति दूर नहीं करने पर सरकार को घेरा। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने उनसे जो वादा किया था, वो वादा पूरा नहीं किया गया। जिस उम्मीद से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में लायी थी, वो पूरा नहीं हुआ।

आपको बता दें कि सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया था, 11 फरवरी को राजधानी में मुख्यमंत्री निवास के घेराव के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित कर चरणबद्ध तरीके से जिलेवार आंदोलन का निर्णय लिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने 19 मार्च तक रणनीति तैयार की है, जिसके तहत जिलेवार आंदोलन बजट सत्र तक चलेगा। मनीष मिश्रा ने कहा कि ..

वेतन विसंगति को लेकर धमतरी में आज जिलेवार आंदोलन का दूसरा दिन था। इससे पहले रविवार को रायपुर से जिलेवार आंदोलन की शुरुआत हुई थी। कल महासमुंद में प्रदर्शन होना है। हमने 19 मार्च तक की रणनीति तैयार की है। हमसे सरकार ने वक्त मांगा था, छात्र हित को ध्यान में रखते हुए हमने आंदोलन का स्वरूप बदला है। अगर जरूरत पड़ी तो हम फिर से प्रदेश व्यापी प्रदर्शन पर उतारू होंगे। हालांकि हमें उम्मीद है कि सरकार उनकी मांगों पर जरूर विचार करेगी और वेतन विसंगति दूर करने की दिशा में पहल करेगी।

मनीष मिश्रा, अध्यक्ष, शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन

आपको बता दें कि वेतन विसंगति को लेकर राज्य सरकार से सहायक शिक्षक पिछले चार साल से मांग करते आ रहे हैं। इस दौरान कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया गया। आंदोलन और समर्थन पत्र भी जुटाया गया, लेकिन मांगों पर विचार नहीं होता देख अब सहायक शिक्षक आंदोलन पर उतारू हो गये हैं।

Back to top button