हेडलाइन

CG में बारिश: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला, कई जगहों पर हो रही बारिश, राजधानी सहित इन ज़िलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

रायपुर 22 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में आज फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। प्रदेश के कई जगह पर बारिश या तो हो रही है या होने वाली है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश होगी, वहीं कुछ जगहों पर तेज हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर दक्षिण द्रोणिका अनियमित गति से दक्षिण छत्तीसगढ़ से तमिलनाडु की तरफ संचालित है, जिसकी वजह से प्रदेश का मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक गरज चमक के साथ कई जगहों पर बारिश की सम्भावना है। रात को तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी से नमी बढ़कर 51 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

रायपुर में भी सुबह से ही बारिश के आसार नजर आ रहे हैं, छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो लोरमी में आज सुबह से ही अचानक मौसम का रंग बदल गया है। जिले के कई हिस्सों में बारिश हो रही है।

इसके अलावा कोरबा में भी बारिश सुबह से ही रुक-रुक कर हो रही है। बारिश की वजह से जिले का मौसम सर्द हो गया है तापमान में गिरावट से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है।

वही बस्तर के कई हिस्सों में भी बारिश हो रही है। कवर्धा में भी आज सुबह से तेज आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हो रही है, जिले के वनांचल क्षेत्र में हो रही जमकर बारिश तेज गर्मी से लोगों को राहत दे रही है। इसके अलावा पेंड्रा के भी कई हिस्सों में आज सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है। सुबह से जारी बूंदाबांदी से जिले का तापमान काफी नीचे आ गया है लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Back to top button