पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG: विधायक प्रतिनिधि सहित नौ पर मामला दर्ज, पॉलिट्री फार्म में की थी तोड़फोड़

बेमेतरा 24 मई 2023। पोल्ट्री फार्म की बदबू का विरोध करना भारी पड़ गया है। विधायक प्रतिनिधि सहित 9 लोंगो पर मामला दर्ज किया गया है। सभी पर बलवा सहित आधा दर्जन धाराओं में FIR दर्ज किया गया। इस मामले में 11 अप्रैल को पोल्ट्री फार्म में तोड़फोड़, अनाधिकृत रूप से प्रवेश किए जाने की शिकायत पर हुई थी। फार्म के मैनेजर योगेंद्र पिता अप्पा राव ने की थी।

मामला चंदनु थाना क्षेत्र के मुलमुला स्थित वेंकटरमा पोल्ट्री फार्म का है। ज्ञात हो कि नवागढ़ विधायक गुरूदयाल सिंह बंजारे के विधायक प्रतिनिधि देवेंद्र साहू, उसके छोटे भाई अरमान साहू, विजय यादव प्रिंस डेहरे, अंशु केसरवानी, राहुल शर्मा, छोटू आडील, तुलसी बांधे, संतोष साहू सहित अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत चौकी चंदनू में मामला दर्ज कर लिया गया है। 42 दिन बाद हुए FIR से राजनीति गलियारों में बवाल मचा है।

इसम मामले में पोल्ट्री फार्म ने पहले आवेदन में10 से 12 करोड़ का नुकसान बताया है। गौरतलब है कि उक्त पोल्ट्री फार्म से उठने वाली बदबू को लेकर आसपास के ग्रामीण परेशान थे। जिसके लिए कई बार फार्म संचालक से शिकायत के साथ धरना भी दे चुके थे। वहीं पोल्ट्री मैनेजमेंट के बुलावे पर ग्रामीण बातचीत के लिए 11 अप्रैल को पहुंचे थे। साथ ही ग्रामीणों को यह भरोसा भी दिलाया गया था कि पोल्ट्री फार्म के मालिक स्वयं पहुंचेंगे। इस दौरान ग्रामीणों से ना केवल बात करेंगे बल्कि इस समस्या का हल भी निकालेंगे। किंतु पोल्ट्री फार्म के मैनेजमेंट और मालिक के नहीं पहुंचने से बातचीत का दौर शुरु ही नहीं हो पाया। वहीं मौके पर गैर जिम्मेदार लोगों से बातचीत के दौरान ग्रामीण आक्रोशित हो गए। हालांकि इस दौरान इन लोगों के माध्यम से पोल्ट्री फार्म के पानी सप्लाई के 4000 लीटर डीजल सहित मुर्गी आदि को तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया। जिसकी जानकारी शिकायत में भी दर्ज है। पोल्ट्री मैनेजर की मानें तो तोड़फोड़ से फार्म को 10 करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान हुआ।

Back to top button