क्राइम

CG – पत्नी को चुनाव जीताने के लिए पति ने ले लिया कर्ज़, चुनाव हारने के बाद अब पति दे रहा तलाक की धमकी, थाने पहुंचा मामला, पुलिस ने किया…..

 

जांजगीर 10 दिसंबर 2021- राजनीति में कितना संघर्ष और कितनी तकलीफ है, इसकी बानगी जिला में देखी जा सकती है। यहां कर्ज लेकर पंचायत चुनाव लड़ना और फिर चुनाव हार जाना एक महिला के परिवार में कलह का कारण बन गया है। आलम यह है कि पति चुनाव हारने वाली पत्नी के साथ मारपीट करने के अलावा तलाक देने की अब धमकी दे रहा है। पति की इस रवैया से तंग आकर महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। पूरा मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां BJP की महिला नेता और सांसद प्रतिनिधि मंजूलता टंडन ने पुलिस में अपने ही पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला नेत्री ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि बुधवार दोपहर को वह घर में ही थी। उनके पति होरी राम भी घर पर ही मौजूद थे, इस दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और होरी राम ने उनकी पिटाई कर दी। इस दौरान मौके पर मौजूद रिश्तेदारों ने किसी तरह बीच-बचाव किया। अब पति होरी राम अपनी पत्नी को तलाक की धमकी देने के साथ ही घर से निकल जाने के लिए दबाव बना रहा है।
बताया जा रहा है कि इसी विवाद का मूल कारण मंजूलता टंडन का साल 2019 में जिला पंचायत चुनाव लड़ना है। मंजूलता को क्रमांक-5 से पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया था। पत्नी के चुनाव लड़ने के लिए पति ने कर्ज लिया था, लेकिन चुनाव में पत्नी को हार का सामना करना पड़ा। मंजूलता ने पुलिस को बताया कि इस चुनाव में काफी खर्च हुआ। यह रकम पति ने कर्ज के रूप में ली थी, लेकिन आज तक चुका नहीं सके हैं। इसी बात को लेकर दोनों में अक्सर विवाद होता है। मंजूलता का कहना है कि चुनाव उनके इच्छा के विरूद्ध लड़वाया गया था। जिसमें हार का सामना करने के बाद, अब घर में कलह मच गया है। मंजू लता का पति अक्सर चुनाव हारने का ताना मार कर उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दे रहा है। जिससे परेशान होकर अब मंजू लता टंडन ने पामगढ़ थाना में अपने पति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई है। पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पामगढ़ थाना प्रभारी ओमप्रकाश कुर्रे ने बताया कि मंजू लता टंडन की रिपोर्ट पर उसके पति के खिलाफ मारपीट का अपराध दर्ज किया गया है। मेडिकल मुलाहिजा के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button