क्राइम

CG: शादी की सालगिरह के दिन पति को गिफ्ट में दे दी मौत,सुपारी देकर पत्नी ने कराया मर्डर

कोरबा 26 मई 2023। शादी की सालगिरह में आपने पति-पत्नी को एक दूसरे को बेशकीमती उपहार देते देखा और सुना होगा। लेकिन कोरबा जिला में एक विवाहिता ने शादी की सालगिरह के दिन ही अपने पति के हत्या की सुपारी दे दी। कोरबा जिला में हुए एसईसीएल कर्मी की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारे और मृतक की पत्नी को अरेस्ट किया हैं। पुलिस की पूछताछ में ये साफ हुआ हैं कि महिला अपने पति की प्रताड़ना से काफी परेशान थी, जिसे लेकर उसने अपने पति की हत्या की सुपारी दे दी थी। वहीं हत्या के बाद बकायदा सुपारी की रकम महिला ने अपने जेवर देकर चुकाया गया।

सुपारी किलिंग का ये सनसनीखेज मामला कोरबा जिला के दीपका थाना क्षेत्र का हैं। गौरतलब हैं कि एसईसीएल कर्मी जगजीवन राम रात्रे की बुधवार की देर रात 2 हत्या कर दी गयी थी। घर के बाहर जगजीवन राम रात्रे की लहुलूहान लाश मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने जब इस अंधे कत्ल की तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि हत्या के दूसरे दिन ही गुरूवार को जगजीवन की शादी की सालगिरह थी। लेकिन उससे पहले ही किसी ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस की जांच में मृतक की पत्नी ने बताया था कि हत्या के बाद वह डर कर अपने बच्चों को लेकर घर के दूसरे कमरे में छिप गयी थी।

बाद में उसने घटना की जानकारी सबसे पहले अपने भाई को दी थी। मामले में संदेह होने पर पुलिस ने मृतक की पत्नी धनेश्वरी बाई रात्रे को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। बार-बार बयान बदलने पर जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ शुरू की,तब वह टूट गयी। धनेश्वरी बाई ने बताया कि वर्ष 2013 में उसका जगजीवन राम के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ साल बाद से ही वह शराब का सेवन कर पत्नी के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करता था। पति की प्रताड़ना से तंग आकर धनेश्वरी बाई ने पति को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया। इसके लिए उसने तुषार सोनी नामक युवक के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की।

इसके लिए उसने तुषार को 50 हजार रूपये देने का वादा किया था। धनेश्वरी ने इसके लिए तुषार को 5 हजार रूपये एडवांस दिया था। इसके बाद प्लानिंग के मुताबिक घटना की रात तुषार जगजीवनराम के घर पहुंचा और टंगिया से वार कर उसकी हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद मृतक की पत्नी ने रात को ही आरोपी तुषार को सुपारी के बकाया रकम के रूप में सोने का हार और 6 हजार रूपये दिये थे। पति के हत्या की साजिश रचने वाली पत्नी के इस खुलासे के बाद पुलिस ने हत्यारे तुषार को भी अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने इस सुपारी किलिंग के मामले का पर्दाफाश कर मृतक की पत्नी और हत्या करने वाले आरोपी युवक को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button