क्राइमटॉप स्टोरीज़

…अचानक से अकाउंट में आने लगे लाखों रूपये !….डरकर ग्राहक ने अकाउंट बंद कराना चाहा, तो बैंककर्मियों ने कर दी पिटाई….जानिये क्या है पूरा मामला

दुर्ग 15 अप्रैल 2022। सट्टेबाजी का कारोबार चलाने अब बैंक अकाउंट भाड़े पर लिये जाने लगे हैं। सट्टेबाजी की इस नयी तरकीब ने अब पुलिस के भी होश उड़ा दिये हैं। इस मामले में यस बैंक के कर्मचारी व एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल 13 अप्रैल को हरिकांत द्विवेदी ने थाने में इस बात की सूचना दी थी कि उसके अकाउंट में खूब सारे पैसे जमा हो रहे हैं। शिकायत लेकर जब हरिकांत बैंक गया और अकाउंट को क्लोज कराने की बात बैंक में कही, तो कर्मचारियों ने उसकी धुनाई कर दी।

हरिकांत ने पुलिस को बताया कि उसने अपने एक परिचित साहिल महिलांग के कहने पर अकाउंट खुलवाया था। अचानक से उसके अकाउंट में खूब सारे पैसे आने लगे। उसे शक है कि उसके अकाउंट का दुरूपयोग किया जा रहा है। थाना सुपेला में प्रार्थी हरिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट पर अप क्र 22 धारा 323,294,506, 417 34 आईपीसी के तहत साहिल महिलांग व यश बैंक सुपेला ब्रांच के कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज किया गया। जांच के दौरान पता चला कि 13 अप्रैल को ही प्रार्थी के जानकारी के बगैर उसके अकाउंट में डाला लगभग सारा पैसा 3.85 लाख रू चेक के जरिए आनन फानन में निकाल लिया गया है। जबकि प्रार्थी ने ऐसे किसी चेक में दस्तखत नही किया था..बैंक में पता किया गया तो मनीष मिश्रा नाम के किसी व्यक्ति के द्वारा चेक जमा करने और पैसे निकालने की सूचना मिली।

मनीष मिश्रा को पकड़ कर पूछताछ किया गया तो उसने फर्जी साइन के जरिए बैंक वालो की मदद से पैसे निकलना कुबूल किया उससे सारे रकम भी बरामद किए गए। पूछताछ पर मनीष मिश्रा ने बताया कि साहिल महिलांग के साथ मिलकर किसी हनी गुप्ता के लिए इसी बैंक में 15 से 20 अकाउंट खुलवाकर दिए है। प्रत्येक अकाउंट के लिए नया मोबाइल नंबर हनी गुप्ता देता है ,जिसको अकाउंट ओपन करते समय डाला जाता था। जिसमे ओटीपी सहित अन्य जानकारियां आती थी। फिर उस अकाउंट को ऑनलाइन कर अकाउंट का उपयोग ऑन लाइन सट्टे के लिए किया जाता था..।
प्रत्येक अकाउंट के पीछे हनी व मनीष साहिल को 10 हजार रु देता था।


जब प्रार्थी ने बैंक में अपना अकाउंट बंद करना चाहा तो उसके अकाउंट के सारे पैसे निकाल कर उसके अकाउंट को बंद करने की कोशिश की गई। चेक में साइन किसने किया अब ये मामला उलझ गया है, क्योंकि मनीष मिश्रा ने बैंक में कोरे चेक देना बताया है। ऐसे में पैसे बैंक से कैसे निकल गए..बैंक वालो ने ग्राहक से मारपीट क्यों की इन बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। कितने ऐसे करेंट अकाउंट है शाखा में उसकी भी जांच की जा रही है। साहिल और हनी गुप्ता की तलाश पुलिस कर रही है.. जो अपने घरों से फरार है..जांच पर और भी नए तथ्यो के खुलासे की संभावना है।

Back to top button