टॉप स्टोरीज़

शिक्षा विभाग :….ये तो गजब ही हो गया ! ड्यूटी लगा ही नहीं और जारी हो गया लापरवाही बरतने का शो-कॉज नोटिस…..कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षकों के साथ ऐसा भी हो रहा है

रायपुर 16 जनवरी 2022। कोरोना ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों को प्रशासन ने नोटिस दिया है….लेकिन अब प्रशासन की नोटिस में ही लापरवाही हो गयी है। जिला प्रशासन ने एक ऐसे शिक्षिका को नोटिस जारी कर दिया है, जो स्कूल में पदस्थ ही नहीं है। मामला रायपुर का है, जहां शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना के कांटेक्ट ट्रेसिंग में लगायी गयी है। इस दौरान कई शिक्षकों ने कोरोना ड्यूटी में लापरवाही बरतते हुए या तो ड्यूटी की ही नहीं या ड्यूटी की भी तो आधा-अधूरा काम कर गायब हो गये।

अब, जिला प्रशासन की तरफ से 15 शिक्षक-शिक्षिकाओं को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। लेकिन लिस्ट में गंभीर लापरवाही को लेकर सोशल मीडिया में सवाल उठ रहे हैं। लिस्ट में जिन शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें 7वें और 8वें नंबर पर एक ही शिक्षिका का नाम लिखा है। जबकि उस शिक्षिका के पदनाम और स्कूल अलग-अलग है। इस संबंध में जब पता किया गया तो पता चला कि प्राथमिक शाला विवेकानंद नगर के स्कूल में पदस्थ शिक्षिका मुक्ति बैस के नाम का नोटिस जारी हुई है, दरअसल वो तो उस स्कूल में पदस्थ ही नहीं है। ऐसे में अगर नोटिस भेजा भी गया है तो वो उसकी तामिली कौन करेगा, ये एक बड़ा सवाल बन गया है।

शिक्षिका मुक्ति बैस के नाम के आगे लिखे मोबाइल नंबर पर जब संपर्क किया गया, तो पता चला कि वो मुक्ती बैस नहीं बल्कि दूसरी शिक्षिका है, जो फिलहाल तबीयत खराब होने की वजह से मेडिकल में हैं। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है, जो शिक्षिका कोरोना की ड्यूटी में नहीं है, उन्हें आखिर नोटिस कैसे जारी कर दिया । फिलहाल ये नोटिस सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसपर विभाग को निशाने पर लोग ले रहे हैं।

 

Back to top button