टॉप स्टोरीज़

8 की मौत: जहरीली शराब से 8 की मौत 5 की हालत गंभीर, प्रदेश में शराब प्रतिबंधित फिर भी तस्करों का जाल…..

गुजरात 26 जुलाई 2022 । गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं शराब पीने वाले 18 अन्य लोग बीमार हैं, इनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा हैं कि जहरीली शराब का सेवन करने वाले सभी बोटाद के रोजिद गांव के रहने वाले हैं और सभी ने रविवार की रात शराब पी थी।

बोटाद पुलिस के मुताबिक रोजिद के पास बसे नभोई गांव में जाकर सभी लोगों ने एक साथ शराब पी थी। रविवार रात जहरीली शराब पीने के बाद सोमवार सुबह सभी को पेट में दर्द और उल्टियां होने लगीं। हालत बिगड़ने पर आनन फानन में परिवार के लोग इन्हें अस्पताल ले गए। जहां दो लोगों की सुबह ही मौत हो गई थी, इसके बाद इलाज के दौरान एक-एक करके 6 और लोगों ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद पुलिस की कई टीमें नभोई गांव में शराब बेचने वालों की तलाश कर रही है। गांव में उन लोगों की भी पहचान की जा रही है, जिन्होंने शराब पी थी। हालांकि अब तक नभोई गांव से कोई मरीज सामने नहीं आया है। गौरतलब हैं कि 1960 में बॉम्बे से अलग होकर गुजरात अलग राज्य बना था, तभी यहां शराब बंदी लागू कर दी गई थी।

2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून में संशोधन कर सख्त सजा का प्रावधान किया है। इसके तहत अगर कोई गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री करता है, तो उसे 10 साल कैद और 5 लाख रुपए जुर्माने की सजा हो सकती है। बावजूद इसके इस क्षेत्र में शराब तस्करी के मामले सामने आते रहते है। फिलहाल पुलिस जहरीली शराब कहां से लाया गया, और शराब तस्कर गिरोह के पीछे कौन लोग शामिल हैं, पूलिस इसकी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

Back to top button