टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

“मैं कभी नशा नहीं करूंगा” SP संतोष सिंह की निजात का कमाल, 500 ड्राइवरों ने ली नशे से दूर रहने की शपथ

बिलासपुर 30 मई 2023। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह की नशे के खिलाफ अनूठी मुहीम “निजात” बिलासपुर में भी रंग ला रही है। निजात ने अब तक हजारों युवाओं को नशे की दुनिया से बाहर किया है। अब sp संतोष सिंह का फोकस उन वर्गों पर है, जो नशे के आदी है। लिहाजा मंगलवार को बिलासपुर पुलिस निजात अभियान के साथ उन लोगों के बीच पहुंची, जिनमें नशा काफी कॉमन माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस” की पूर्व संध्या पर स्थानीय पुलिस परेड मैदान में लगभग 500 ऑटो चालकों को एवं रैपीडो बाइक सेवा से जुड़े लोगों तथा ई-रिक्शा कि महिला चालकों को कभी भी तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, गांजा या तंबाकू से बनी कोई भी वस्तु का सेवन नहीं करने की यातायात के डीएसपी संजय साहू के द्वारा शपथ दिलाई गई।

एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर निजात अभियान के अंतर्गत विभिन्न नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम कराए जा रहे हैं, जिसमें उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) श्री संजय साहू को भी निर्देशित किया गया था कि “अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस” के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम किया जाए।इसी तारतम्य में “अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस” के अवसर पर यातायात बिलासपुर की टीम के द्वारा दिनांक 29 एवं 30 मार्च 2023 को शहर के प्रमुख अस्पताल जिनमें से सिम्स ,अपोलो एवं जिला चिकित्सालय बिलासपुर के 100 मीटर की परिधि में बिक्री कर रहे तंबाकू या तंबाकू से बने उत्पाद बिक्री करने वाले दुकानदारों को समझाइश दी गई। दुकानदारों ने तत्काल बीड़ी, तंबाकू,गुटखा सिगरेट आदि ना बेचने पर सहमत हुए। 29 मई के अभियान में यातायात के सब इंस्पेक्टर उमा शंकर पांडे ,आरक्षक जावेद अली,यासीन हुसैन fm(तड़का) की rj फ़िज़ा रही।

इसी क्रम में दिनांक 30 मई 2023 को “अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस” की पूर्व संध्या पर स्थानीय पुलिस परेड मैदान में लगभग 500 ऑटो चालकों को एवं रैपीडो बाइक सेवा से जुड़े लोगों तथा ई-रिक्शा कि महिला चालकों को कभी भी तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, गांजा या तंबाकू से बनी कोई भी वस्तु का सेवन नहीं करने की यातायात के डीएसपी संजय साहू के द्वारा शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम में यातायात के निरीक्षक मोहन भारद्वाज उपनिरीक्षक उमा शंकर पांडे प्रधान आरक्षक ध्रुव पांडे, दीपक घोष, आरक्षक शैलेंद्र,जावेद अली,भुनेश्वर, रोशन, सुशील, निशान,धर्मेश एवं रैपीडो बाइक के अविनाश शर्मा तथा रेडियो तड़का की आरजे फिजा के साथ-साथ ऑटो संघ के अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित हुए।

Back to top button