हेडलाइन

पूर्व CM भेजे गये जेल: ED ने किया था गिरफ्तार, मनी लांड्रिंग केस में कोर्ट में किया गया था गिरफ्तार, कल फिर होगी सुनवाई

रांची 1 फरवरी 2024। Jharkhand News: झारंखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। कल देर रात गिरफ्तारी के बाद आज उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने ईडी को रिमांड नहीं दिया, वहीं 1 दिन की न्यायिक हिरासत हेमंत सोरेन को भेजने का आदेश दिया। कल इस मामले में फिर से सुनवायी होगी। PMLA कोर्ट में हेमंत सोरेन के मुद्दे पर करीब 2 घंटे तक सुनवाई चली।

Hement Soren Arrest इससे पहले हेमंत सोरेन को गुरुवार दोपहर बजे कोर्ट में पेश किया गया था उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा हेमंत सोरेन की रिमांड मांगी कोर्ट से मांगी थी। हालांकि हेमंत सोरेन के वकीलों की तरफ से इस बात का विरोध किया गया और यह कहा गया कि उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया है, लेकिन इस पक्ष को प्रवर्तन निदेशालय की कोर्ट ने नहीं माना। वहीं ईडी की तरफ से दलील दी गयी कि हेमंत सोरेन से काफी पूछताछ बाकी है, इसलिए उन्हें रिमांड दी जाये, लेकिन रिमांड की मांग को कोर्ट ने ठुकरा दिया। आपको बता दें कि बुधवार देर शाम सीएम हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही चंपई सोरेन ने विधायकों के समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा. हालांकि राज्यपाल ने उन्हें शपथ के लिए कोई समय नहीं दिया. इसके बाद आज एक बार फिर से चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिख कर सीएम पर की शपथ दिलाने का अनुरोध किया है. जिसके बाद गवर्नर ने उन्हें 5.30 बजे का वक्त दिया है. hement Soren send to jail

झारखंड में सियासी संकट के बीच विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को राज्यपाल ने गुरुवार शाम साढ़े 5 बजे राजभवन बुलाया है। चंपई ने मिलने के लिए 3 बजे का समय मांगा था।इससे पहले, गिरफ्तारी को लेकर सोरेन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि मामले में अर्जेंसी नहीं दिखती। कपिल सिब्बल ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर कल सुनवाई हो सकती है।

Back to top button