हेडलाइन

CG ब्रेकिंग- फूड इंस्पेक्टर सस्पेंड: वित्तीय पोषण राशि अनियमितता मामले में कलेक्टर ने लिया एक्शन,CM को पत्र लिखने के बाद हरकत में आया प्रशासन

बीजापुर 31 दिसंबर 2023। बीजापुर जिला में वित्तीय पोषण में हुए अनियमितता में कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए फूड इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दे कि बीजेपी ने इस मामले में हुए भ्रष्टाचार को लेकर लगातार आवाज बुलंद करने के साथ ही कलेक्टर राजेंद्र कटारा को हटाने की मांग कर रही है। एक दिन पहले ही बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने मुख्ययमंत्री साय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच नये कलेक्टर से कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जाने के बाद कलेक्टर ने कलेक्टर ने भोपाल पटनम ब्लाॅक के खाद्य निरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नयी सरकार बनने के बाद से ही बीजापुर में बीजेपी एक्शन मोड पर है। यहां खाद्य विभाग में वित्तीय पोषण राशि में भ्रष्टाचार किये जाने की बात को लेकर बीजेपी के नेता लगातार जिला प्रशासन पर सवाल उठाने के साथ ही कलेक्टर राजेंद्र कटारा को हटाने की मांग कर रहे है। वित्तीय पोषण राशि में गड़बड़ी की शिकायत आने के बाद कलेक्टर ने जांच टीम बनाकर जांच का आदेश दे दिया था। लेकिन बीजेपी के पदाधिकारियों ने जांच टीम पर भरोसा न जताते हुए मुख्यमंत्री से नये कलेक्टर से इस मामले की जांच कराये जाने की मांग की थी। उधर मामले के तूल पकड़ने पर कलेक्टर ने सोशल मीडिया में वायरल विडियों की जांच के बाद भोपालपटनम ब्लाॅक के खाद्य निरीक्षक मनोज सारथी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Back to top button