लेटेस्ट न्यूज़

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट,जाने 1 लीटर की कीमत

पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट,जाने 1 लीटर की कीमत,हर दिन की तरह सरकारी तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव कर दिया है. जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर है. हालांकि, राज्य स्तर पर कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. लेकिन कुछ राज्यों में इसकी कीमतें बढ़ गई हैं,आइये आज हम आपको किन राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढे और घाटे बताते है तो बने रहिये अंत तक-

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट,जाने 1 लीटर की कीमत

Read Also: नई नवेली दुल्हनों के हाथो की शोभा बढ़ाएगा लाल रंग का चूड़ा,देखे लेटेस्ट कलेक्शन

देश भर में आज के Petrol-Diesel के दाम

देश भर में आज यानी 22 मार्च को पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई हैं. हर दिन की तरह सरकारी तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव कर दिया है. जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर है. हालांकि, राज्य स्तर पर कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. लेकिन कुछ राज्यों में इसकी कीमतें बढ़ गई हैं. ऐसे में तेल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है.

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट,जाने 1 लीटर की कीमत

राज्य स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम

राज्य स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो आज बिहार में  पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम 8 पैसे घटकर 107.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price in Bihar) 8 पैसे घटकर 93.81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, पंजाब, तामिलनाडु. तेलंगाना, यूपी, उत्तराखंड,और पश्चिम बंगाल  में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं. वहीं, असम गुजरात, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, ओडिशा, राजस्थान और त्रिपुरा में पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ गए हैं!

Back to top button