टॉप स्टोरीज़

फिल्म देखने के दौरान LCD टीवी में हुआ विस्फोट, 16 साल के लड़के की मौत, दो की हालत नाजुक….

गाजियाबाद 05 अक्टूबर 2022 : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है जहाँ पर दीवार पर लगे एलसीडी टेलीविजन में मंगलवार को विस्फोट होने से 16-वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। दोनों का दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मोबाइल फटने की कई घटनाएं सामने आती हैं. इससे कई बार लोग घायल भी हुए हैं। हाल ही में दावा किया गया था कि दिल्ली एनसीआर में रहने वाली एक महिला की मोबाइल के फटने मौत हो गई थी। अब एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इस बार टीवी फटने की घटना सामने आई है। इसमें एक लड़के की मौत हो गई है।घटना गाजियाबाद जिले की हर्ष विहार कॉलोनी की है। यहाँ एलसीडी टीवी के फटने से 16 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

विस्फोट इतना तेज था कि एक दीवार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि कमरे की बाकी दीवारों में दरार आ गई और अन्य सामान खराब हो गया। विस्फोट की आवाज करीब 200 मीटर दूर तक सुनी गई। ये पूरा घटनाक्रम टीला मोड़ थाना क्षेत्र में हर्ष विहार द्वितीय का है। यहां के निवासी 17 वर्षीय करण पुत्र निरंजन को सोमवार को कुत्ते ने काट लिया था। करण का दोस्त ओमेंद्र मंगलवार को उसे दिल्ली GTB हॉस्पिटल में रैबिज इंजेक्शन लगवाने गया था।

घर वापस आने पर दोनों दोस्त कमरे में बैठकर टीवी देखने लगे। इस दौरान करण की मां ओमवती भी वहां पर आ गई। अचानक एलईडी स्क्रीन में जोरदार विस्फोट हुआ। नीचे कमरे में मौजूद करण का भाई सुमित और भाभी मोनिका मौके पर पहुंचे। देखा तो करण, ओमवती और ओमेंद्र घायल अवस्था में पड़े थे। कमरे की दीवार क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। सोफा, बेड सहित अन्य सामान खराब हो चुका था।

पूरे कमरे में धुआं भरा हुआ था। शोर सुनकर आसपास के लोग भी आ गए। वे तुरंत तीनों घायलों को दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल ले गए। वहां ओमेंद्र को मृत घोषित कर दिया। जबकि करण और उसकी मां ओमवती का इलाज चल रहा है।

पुलिस अफसरों ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया। फायर विभाग की टीम भी जांच करने के लिए पहुंची। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि मोहल्ले में अफसर वोल्टेज की समस्या रहती है। पुलिस मान रही है कि हाई वोल्टेज की वजह से टीवी में दिक्कत आ सकती है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के कारणों पर विस्तृत जांच-पड़ताल की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक सिटी ज्ञानेंद्र सिंह के अनुसार, हर्ष विहार कॉलोनी में स्थित अपने दोस्त करण के घर ओमेंद्र टेलीविजन पर एक कार्यक्रम देख रहा था कि तभी उसमें जोरदार धमाका हो गया। उन्होंने कहा कि उसी कमरे में काम कर रही करण की मां ओमवती भी विस्फोट में घायल हो गईं। उन्होंने बताया कि तीनों को इलाज के लिए दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने ओमेंद्र को मृत घोषित कर दिया। सिंह ने बताया कि करण और ओमवती का इलाज चल रहा है और घटना की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पोस्टमॉर्टम किया गया है।

Back to top button