टॉप स्टोरीज़

तोता को ढूंढ कर लाने वाले को ,मिलेंगे 5000 इनाम महिला पुलिस ने दिया ऑफर..

मेरठ 31 अगस्त 2023|बेजुबान पशु पक्षियों के प्रति मनुष्य के अपार प्रेम की अनेकों कहानी सुनाने को मिलती है. जिसमें अगर कोई भी पालतू एनिमल खो जाए तो. वह इतना परेशान हो जाते हैं. कि उसके लिए विभिन्न विज्ञापन तक छपा देते हैं. ताकि इनाम के वजह से उनका उनका खोया हुआ पालतू जानवर या पक्षी मिल जाए. कुछ इसी तरह का नजारा मेरठ के मोहनपुरी में देखने को मिल रहा है. जहां उत्तर प्रदेश पुलिस एलआयू में कार्यरत स्पेशल इंस्पेक्टर श्वेता यादव का एक पालतू तोता घर से उड़ गया है. जिसे ढूंढकर लाने वालों के लिए उन्होंने 5000 रुपए का इनाम रखा है.

दरअसल, मेरठ LIU में इंस्पेक्टर पद पर तैनात श्वेता यादव मोहनपुरा इलाके में रहती हैं. अप्रैल महीने में उनको घायल अवस्था में एक लावारिस तोता मिला, जिसको कुत्तों ने मुंह में दबा रखा था, तोते का पैर टूट गया था. श्वेता तोते को अपने घर ले आईं और उसको डॉक्टर के दिखाया. तोता का इलाज कराया गया, इसके बाद तोता पूरी तरीके से स्वस्थ हो गया.

पैसों के लालच में अपना तोता लेकर पहुंचे कई लोग

इंसान का पशु-पक्षियों से लगाव को लेकर कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। पूर्व में मेरठ कमिश्नर का कुत्ता खोने पर मेरठ प्रशासन का पूरा अमला उसे ढूंढने में लग गया था , इससे पहले भी पालतू कुत्ते को ढूंढने के लिए एक युवती विदेश से मेरठ आ गई थी। और अब मोहनपुरी निवासी श्वेता यादव एलआईयू स्पेशल इंस्पेक्टर ने तोते को लाने पर पांच हजार का ईनाम रखा है ।

Back to top button