टॉप स्टोरीज़

कोरोना का खतरा बढ़ा : राजधानी में पाजेटिविटी रेट 8 प्रतिशत तक पहुंचा… लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

दिल्ली 18 अप्रैल 2022। दिल्ली में कोरोना ने खतरे की घंटी बजा दी है। सोमवार में दिल्ली में कोरोना की पाजेटिविटी रेट 8 प्रतिशत पहुंच गयी। सोमवार को 6492 टेस्ट में 501 कोरोना संक्रमित मिले हैं। रविवार को भी ये आंकड़ा 517 का था। दिल्ली में बढ़ते कोरोेना के मामले फिर से लोगों में डर पैदा कर रहे हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना से मौत की खबर नहीं आयी है। .

हालांकि, राहतभरी खबर ये रही कि किसी की कोरोना से मौत नहीं हुई. लेकिन टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 5% से ज्यादा होना खतरनाक माना जाता है. दिल्ली में ये परसेंट करीब 8 तक पहुंच गया है. सोमवार को 290 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया.

दिल्ली में 1188 मरीज होम आइसोलेशन में 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस समय कोरोना के 1188 मरीज होम आइसोलेशन में भर्ती हैं. दिल्ली में अभी कोरोना के डेडिकेटिड हॉस्पिटल में 9735 बेड खाली हैं. जबकि 875 कोविड सेंटर्स हैं. इसके अलावा, कोविड के 136 हेल्थ सेंटर्स भी एक्टिव मोड में हैं. 

दिल्ली के 40 मरीज हॉस्पिटल्स में भर्ती 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में कोरोना से 40 मरीज भर्ती हैं. इसके अलावा, 41 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें कोरोना के लक्षण हैं. कुल 81 मरीजों का हॉस्पिटल्स में इलाज चल रहा है. करीब 9 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. जबकि 12 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने ये भी बताया कि 34 मरीज दिल्ली के रहने वाले हैं, जबकि 6 मरीज दिल्ली के बाहर के रहने वाले हैं.

Back to top button