क्राइम

हत्या : एक मोबाइल और मात्र 500रुपए के लिए , युवक की हत्या 3 आरोपी हुए गिरफ्तार

दिल्ली 6 सितम्बर 2023| हाल ही में एक खबर राजधानी दिल्ली के मंडोली इलाके से सामने आयी है जहां एक व्यक्ति से सुनसान इलाके में मोबाइल फोन और 500 छिनने की कोशिश गयी और उसमे 3 आरोपियों द्वारा मिलकर युवक की फिर हत्या कर दी। ऐसे में युवक द्वारा लूट का विरोध करने पर आरोपियों ने उस पर सीधा चाकूओं से एक के बाद एक वार किए और वहीं पर उसकी हत्या कर दी।

क्या था पूरा मामला?

हर्ष विहार क्षेत्र के मंडोली इलाके में 1 सितंबर को सुबह-सुबह 25 वर्ष के सलमान नामक युवक की हत्या का मामला सामने आया था। हत्या के पीछे की वजह लूट बताई गई है। आरोपियों ने सलमान को मंडोली के पास एक सुनसान जगह पर रोक कर उसे लूटने की कोशिश की। जब सलमान ने लूट का विरोध करना चाहा तो एक आरोपी ने उसे पीछे से पकड़ा और दूसरे ने उस पर चाकू से कई वार किए। इसके बाद आरोपी मृतक का फोन और 500 रुपये लेकर वहां से फरार हो गए। 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान सलमान के रूप में हुई है। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपियों ने मृतक को लूटने की कोशिश की और जब उसने विरोध किया, तो उन्होंने उसे चाकू मारकर हत्या कर दी और उसका फोन और 500 रुपये नकद चुरा लिए। एक नाबालिग आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। मामले की आगे की जांच जारी है।

हत्या में शामिल 3 आरोपी गिरफ्तार

मामले को लेकर पुलिस की तरफ से बताया गया है कि हत्या से जुड़े अभिषेक ठाकुर और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें से दो आरोपी नाबालिग हैं. एक आरोपी अब भी फरार है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया है और एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी हुई है

आखिरी बार मां से की थी बात 

जानकारी के मुताबिक मृतक सलमान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था और पानी की रेहड़ी लगाता था. रात करीब साढ़े दस बजे उसने अपनी मां से बात की थी, इसके बाद उससे संपर्क नहीं हो सका. बाद में उसका फोन और कुछ नगदी गायब थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने मृतक का मोबाइल किसी अज्ञात शख्स को 1600 रुपये में बेच दिया था. हत्या के बाद आरोपियों ने नरेला में अपने रिश्तेदार के घर रात गुजारी थी.

Back to top button