हेडलाइन

एयरपोर्ट में बम है : फोन कॉल से मचा हड़कंप…CISF ने संभाला मोर्चा… डाग स्कावाड भी मौके पर

रांची 28 जुलाई 2022। रांची (Ranchi) के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) को बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी के बाद पूरे एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया, आनन फानन में एयरपोर्ट को खाली कराया गया। हालांकि अभी तक की जांच में बम नहीं मिला है। इससे पहले किसी के फोन कर बम होने की सूचना दी थी, जिसके बाद एयरपोर्ट (Airport) पर अफरा-तफरी मच गई थी. जानकारी के मुताबिक बम निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) ने जब इसकी जांच की तो फोन कॉल अफवाह साबित हुई.एयरपोर्ट प्रबंधन थाने में संबंधित फोन नंबर के साथ फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज कराने करने के लिए आवेदन दिया है। हालांकि इसकी सूचना मिलते ही सीआइएसएफ के जवान अलर्ट हो गए हैं। 

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची के निदेशक केएल अग्रवाल ने कहा कि रांची एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य है। सुरक्षा के सभी मानकों का ख्याल रखा जा रहा है। इसकी सूचना पर यात्रियों को घबराने की जरूरत नहीं है। हर रोज की तरह फ्लाइट उड़ान सामान्य है।

मालूम हो कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से हर दिन कुल 27 विमान उड़ान भरते हैं। यहां हर दिन करीब साढ़े 7 हजार यात्रियों का आवागमन होता है। यहां पर करीब आधा दर्जन कंपनियों के विमान उड़ान भरते हैं। यात्रियों की संख्या को देखते हुए नए ट्रर्मिनल से विमान उड़ान भरते हैं। यहां पर एक पुराना ट्रर्मिनल भी है, जिसमें एयरपोर्ट प्रबंधन और सीआइएसएफ का कार्यालय चलता है।

Back to top button