क्राइम

CG: क्राईम- बनारस से 17 साल की किशोरी को राजधानी रायपुर में बेचकर देहव्यापार के दलदल में धकेला, पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला……

रायपुर 8 अप्रैल 2022 । राजधानी रायपुर में देहव्यापार का कारोबार किस तरह से फल-फूल रहा है, इसकी बानगी एक बार फिर सामने आयी है। यहां बनारस की एक नाबालिंक लड़की को खरीदकर रायपुर में देहव्यापार के दलदल में धकेल दिया गया, पीड़ित नाबालिक जब इस गंदे काम को करने से इंकार करती तो उसे मारा-पीटा जाता। आधी रात दलाल के चंगुल से भागकर पुलिस तक पहुंची किशोरी ने जो खुलासे किये है, वो काफी चौकाने वाले है।

पूरा घटनाक्रम रायपुर के राजेंद्र नगर थाना इलाके का है। बताया जा रहा है कि यहां हिमालियन हाइट्स कॉलोनी है। पुलिस के पास पहुंची नाबालिग की माने तो मूलतः बनारस की रहने वाली है। पिछले साल अक्टूबर महीने में वह अपनी बहन की सहेली तान्या खान नाम की महिला के साथ रायपुर काम की तलाश में आई थी। यहां हिमालियन हाइट्स में रहने वाली स्वामिनी ठाकुर नामक महिला के पास तान्या ने उसे 15 हजार रुपए में बेच दिया।

पीड़ित लड़की के मुताबिक कुछ दिन स्वामिनी ने उससे घर का काम करवाया। इसके बाद रुपयों का लालच देकर तो कभी दबाव पूर्वक घर पर आने वाले पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाने को कहने लगी। नाबालिग ने आरोप लगाया है कि उसने देह व्यापार के धंधे में उतरने से मना किया गया, जिसे लेकर उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। उसे कमरे में बंद करके बंधक बनाकर रखा जाता और उसे खाने पीने के लिए तरसाया जाता था।

इन्हीं प्रताड़ता से तंग आकर नाबालिग ने भागने का प्लान बनाया। उसने का दरवाजा खुला होने का फायदा उठाते हुए वो रात के वक्त बाहर आई और कॉलोनी से बाहर आकर ऑटो लेकर भनपुरी इलाके में चली गई। जहां रात के वक्त पुलिस पेट्रोलिंग टीम की नजर नाबालिग पर पड़ी तो सारे मामले का खुलासा हुआ। महिला काउंसलर्स की मदद से बच्ची का बयान लिया गया है। नाबालिग को साथ रखने वाली स्वामिनी ठाकुर के पूछताछ के बाद इस केस में नए खुलासे हो सकते हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लड़की से उसके घर वालों के बारे में भी जानकारी लेकर उनसे भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। उनसे ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जो नाबालिग को तान्या को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस केस में नाबालिग को साथ रखने वाली महिला स्वामिनी को भी हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।

Back to top button