क्राइम

बुजुर्ग महिला से किया रेप और बाद में ब्लेड से काटे होंठ, आरोपी हुआ गिरफ्तार..

दिल्ली 2 सितंबर 2023| देश की राजधानी दिल्ली से दिल दहला देने वाला सामने आया है। यहां 28 साल के दरिंदे ने एक 85 साल की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात कर डाली। आरोपी की हैवानियत यहीं नहीं रुकी। उसने बुजुर्ग के होंठों को ब्लेड से काट दिया। प्राइवेट पार्ट समेत शरीर के कई हिस्सों पर घाव भी दिए। पड़ोसियों की सूचना पर दिल्ली पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और केस दर्ज किया। उधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलने पहुंचीं।

85 वर्षीय बुजुर्ग से हैवानियत
इससे पहले दिन में, दिल्ली महिला आयोग ने कथित घटना के संबंध में शहर पुलिस को नोटिस जारी किया था. आयोग ने कहा कि एक झुग्गी में अकेली रह रही 85 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति तड़के लगभग 4 बजे उसकी झुग्गी में घुस आया और उसके साथ बलात्कार किया. आयोग ने दिल्ली के उत्तरपश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त को भेजे अपने नोटिस में कहा, ‘‘महिला ने यह भी बताया कि आरोपी ने उसके चेहरे पर घूसा मारा, उसके होंठ ब्लेड से काट दिए और उसका गला घोंटने की कोशिश की. उसके पूरे शरीर और निजी अंगों पर भी चोटें हैं.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “मैं उन वृद्ध महिला से मिलकर स्तब्ध हूं. वह बुरी तरह घायल हैं और उनके पूरे शरीर पर चोट के कई निशान हैं. उस शख्स ने ब्लेड से उनका होंठ भी काट दिया. उनकी हालत देखकर मुझे बहुत दुःख हुआ. कोई इतना क्रूर कैसे हो सकता है! वृद्धा की सुरक्षा करने में यह सिस्टम फेल हो गया है. आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. हम हर संभव तरीके से पीड़िता की सहायता करेंगे.”

आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति और यह जानकारी मांगी है कि क्या पुलिस के पास जिले में अकेले रहने वाले सभी बुजुर्गों की सूची है. 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शकूरपुर इलाके में एक बुजुर्ग महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया. पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी आकाश (28) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि तड़के एक अज्ञात व्यक्ति ने उसका यौन उत्पीड़न किया. अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत सुभाष प्लेस पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. 

5 सितंबर तक कार्रवाई का मांग
दिल्ली महिला आयोग आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति और यह जानकारी मांगी है कि क्या पुलिस के पास जिले में अकेले रहने वाले सभी बुजुर्गों की सूची है. डीसीडब्ल्यू ने इस मामले पर पांच सितंबर तक कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.  

Back to top button