क्राइममनोरंजन

पैसों की तंगी से जूझ रहे थे मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई, स्टूडियो में लगाई फांसी

2 अगस्त 2023 हिंदी सिनेमा के लिए एक बुरी खबर आई है. मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली है. नितिन की आत्महत्या की खबर सुनने के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर है. नितिन ने मुंबई से लगभग 80km दूर कर्जत इलाके में बने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर खुदकुशी की है. रिपोर्ट्स की माने तो नितिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. कुछ दिन पहले उनपर एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने धोखाखड़ी का आरोप लगाया था. 

धोखाधड़ी का लगा आरोप
रिपोर्ट्स की माने तो मई में नितिन पर धोखाधड़ी का आरोप लगा था. एक एजेंसी ने उन पर 3 महीने तक काम करवाने के बाद पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था. रिपोर्ट्स की माने तो ये रकम करीब 51 लाख रुपए थी. हालांकि नितिन ने इन आरोपों को गलत ठहराया था. 

नितिन देसाई को 4 बार मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

नितिन देसाई बॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने कई भव्य और आलीशान सेट तैयार किए हैं। उन्होंने लगान, देवदास, जोधा अकबर, मिशन काश्मीर, हम दिल दे चुके सनम, स्वदेश ( Lagaan, Devdas, Jodha Akbar, Mission Kashmir, Hum Dil De Chuke Sanam, Swadesh) और प्रेम रतन धन पायो, खारी ( Prem Ratan Dhan Payo, Khari ) जैसी फिल्मों का सेट डिजाइन किया था । देसाई को चार बार बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। देसाई को साल 2000 में हम दिल दे चुके सनम और 2003 में देवदास के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक के राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जा चुका है।

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस सूत्रों के मुताबिक नितिन देसाई कल रात 10 बजे अपने कमरे में चले गए थे। आज सुबह काफी देर तक वो बाहर नही आए थे। तभी उनके बॉडी गार्ड और दूसरे लोगो ने दरवाजा खटखटाया पर दरवाजा किसी ने नहीं खोला। खिड़की से देखा गया तो नितिन देसाई का शव पंखे से लटका हुआ था। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने शव को उतारा है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

नितिन देसाई का पोस्ट 
नितिन देसाई ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पोस्ट जानकारी दी थी कि वह हमेशा की तरह इस साल पंडाल के डिजाइन में बिजी होने वाले हैं। पोस्ट में कैप्शन लिखा, ‘हमारे राजा लालबाग जी का आगमन निकट है, उनके आशीर्वाद से आज मुहूर्त तथा पूजा अर्चना की गई।’

Back to top button