क्राइमहेडलाइन

ED अफसर बनकर ठगने वाले आरोपियों का गैंग पकड़ाया, मास्टरमाइंड व महिला समेत 10 को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आयी दुर्ग पुलिस

दुर्ग 5 जुलाई 2023। ED अफसर बनकर कारोबारी से 2 करोड़ ठगने के मामले में 10 आरोपियों को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार लिया है। महाराष्ट्र से गिरफ्तार आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर दुर्ग लाया गया है। आरोपियों के पास से 1 करोड़ रुपये भी बरामद किया गया है। दुर्ग पुलिस इस मामले में जल्द ही खुलासा करेगी। पुलिस ने ठगी का मास्टरमाइंड समेत महिला आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आयी है। 5 दिन पहले खुद को ईडी का अधिकारी बताकर राइस मिलर से 2 करोड़ रुपए की ठगी की गई थी।

जानकारी के मुताबिक 6 अज्ञात लोग काले रंग की स्कार्पियो से आएष। सभी ने खुद को ईडी का अधिकारी बताया और ऑफिस का दरवाजा बंद कर लिया। फिर चावल व्यापारी से डांटडपट करने लगे। आरोपियों ने कहा कि, तुमने काफी कैश छिपा रखे हैं। तुम टैक्स की चोरी कर रहे हो। फिर सभी ऑफिस में छानबीन करने लगे। इस बीच ऑफिस में रखे दो करोड़ रुपयों को पीड़ित ने उन लोगों के हवाले कर दिया।

रुपया लेकर सभी आरोपी चावल व्यापारी को अपने साथ स्कॉर्पियो में बैठाकर राजनांदगांव के रास्ते महाराष्ट्र की ओर ले जाने लगे। सभी लगातार चलते वाहन में उससे पूछताछ करने लगे। इस दौरान व्यापारी खुद को छोड़ने की बात कहने लगा, जिसके बाद राजनांदगांव के सोमनी टोल प्लाजा के पास उसे उतारकर 2 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गये। पुलिस ने घटना के दूसरे ही दिन 3 आरोपियों को महाराष्ट्र से पकड़ा था।

Back to top button