बिग ब्रेकिंग

CG-महंगाई भत्ता : DA को लेकर कर्मचारी संगठन लामबंद…..सभी कर्मचारी संगठनों की बैठक 19 फरवरी को…

 

रायपुर 17 फरवरी 2022। महंगाई भत्ता को लेकर कर्मचारी संगठन लामबंद होने लगे हैं। डीए को लेकर राज्य सरकार के ढुलमुल रवैये पर अब सभी कर्मचारी संगठन एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। लिहाजा अलग-अलग कर्मचारी संगठन मिलकर एक सामूहिक मोर्चा तैयार करेंगे जो महंगाई भत्ता बढ़ोतरी के लिए सरकार पर दबाव बनाएगा। 19 फरवरी को एक बड़ी बैठक कबीरधाम में होने जा रही है जिसमें बैठक की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

बैठक के लिए कर्मचारी नेता अनिल शुक्ला, संजय शर्मा, रोहित तिवारी, मनीष मिश्रा, प्रमोद पाठक, जितेंद्र सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह राजपूत द्वारा सहमति दी गयी है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश में अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का 2 गुट में बंटा होना मंहगाई भत्ता की लड़ाई को कमजोर कर रहा है, छत्तीसगढ़ के कर्मचारी, अधिकारी को प्रत्येक माह 4 हजार से 14 हजार तक पूर्ण महंगाई भत्ता नही मिलने से नुकसान उठाना पड़ रहा है, महंगाई की मार कर्मचारियों को भी है, सभी कर्मचारी महंगाई भत्ता के लिए मिलकर संघर्ष करना चाहते है, जबकि कर्मचारियों के धड़ेबाजी का लाभ सरकार को मिल रहा है, छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता केंद्र व अन्य राज्य की तुलना में निम्न दर पर मिल रहा है।

दोनों फेडरेशन को एक होकर तथा प्रदेश के एल बी संवर्ग के शिक्षकों के विभिन्न संघ को साथ लेकर “मंहगाई भत्ता कर्मचारी मोर्चा” का गठन करने की जरूरत है, जिसमे कोई अध्यक्ष न हो बल्कि सभी संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश संयोजक की समान भूमिका में नेतृत्व करें।

केवल 2 सूत्रीय मांग रखने की जरूरत

प्रदेश के कर्मचारी व शिक्षक संवर्ग का अलग अलग मांग है जिसे वे अपने अपने संघ के बैनर में संघर्ष करते रहते है, अनेक मांग रखने के अलावा केवल लंबित मंहगाई भत्ता, केंद्र के समान हाउस रेंट की मांग को लेकर ही रणनीति बनाया जाएगा।

Back to top button