क्राइम

CG: चेकिंग में कोरबा पुलिस ने 22.50 लाख रूपये की साड़ी और एक मेटाडोर चादर किया जब्त,चुनाव से पहले पुलिस की सख्ती से मचा हड़कंप

कोरबा 31 अक्टूबर 2023। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कोरबा में पुलिस विभाग एक्शन में है। उरगा और बांगो पुलिस ने चेकिंग के दौरान करीब साढ़े 22 लाख रूपये की साढ़ी और 1 लाख 72 हजार रूपये का 1080 नग चादर पकड़क जब्त किया है। बताया जा रहा है कि दूसरे जिलों से लगने वाले मार्ग पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने टीम ने ट्रक और मेटाडोर से बरामद साड़ी और चादर के वैधाधिक दस्तावेज नही मिलने पर वाहन सहित सभी सामानों को जब्त कर लिया है।

गौरतलब है कि कोरबा के नवपदस्थ एसपी जितेंद्र शुक्ला ने जिले की कानून व्यवस्था और चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास पर सख्ती से कार्रवाई का निर्देश दे रखा है। चुनाव के दौरान मतदाताओं को साड़ी, कंबल, चादर, चांदी के पायल सहित अन्य सामान बटने की अक्सर शिकायते आती है। लिहाजा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने जिले की सीमावर्ती क्षेत्रों में चेकिंग प्वाईट बनाने के साथ ही शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में वाहन की सघन जांच का निर्देश दे रखा है। इसी कड़ी में सोमवार की रात उरगा थाना की टीम ने वाहनों की जांच के दौरान एक ट्रक को पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि उरगा पुलिस की टीम जांजगीर-चांपा जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमएम 1895 की जांच में उसमें बोरियों में भरे करीब 9 हजार साड़ियों को पकड़ा गया। ट्रक के चालक द्वारा साड़ियों से संबंधित बिल या दूसरे कोई भी कागजात प्रस्तुत नही कर पाने पर पुलिस ने ट्रक सहित सभी 9 हजार साड़ियों को जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि जब्त साड़ी की कीमत करीब साढ़े 22 लाख रूपये है।

इसी तरह बांगो पुलिस ने भी चेंकिग के दौरान अवैध रुप से परिवहन करते एक मेटाडोर को पकड़ा है। उक्त मेटाडोर से पुलिस टीम ने 1080 नग चादर बरामद कर जब्त किया है। बताया जा रहा है कि चांपा से उक्त चादर को ले जाया जा रहा था। जिसका कोई भी वैधानिक दस्तावेज नही होने पर पुलिस टीम ने मेटाडोर सहित 1080 नग चादर को जब्त कर लिया है। पुलिस टीम द्वारा जब्त चादर की कीमत एक लाख 72 हजार रूपये बताया जा रहा है।

Back to top button