क्राइम

CG : उत्तरप्रदेश का शातिर गिरोह हथियार के साथ गिरफ्तार,ज्वेलरी दुकान में डकैती की थी योजना,लेकिन वारदात से पहले ही पुलिस ने …

सक्ती 25 सितंबर 2023। रायगढ़ जिला के बाद सक्ती जिला में शातिर बदमाश डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के डकैत गिरोह के 6 बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि ये शातिर बदमाश ज्वैलरी शाॅप में डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से वारदात से पहले ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार के साथ ही ज्वेलरी शाॅप का नक्शा भी बरामद किया है, जहां ये बदमाश डकैती की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही रायगढ़ के एक्सिस बैंक में हथियारबंद बदमाशों ने पिछले दिनों दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस की मुस्तैदी की वजह से इस वारदात के 24 घंटे के भीतर ही 5 आरोपियों को डकैती की सारी रकम और गोल्ड के साथ गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली थी। रायगढ़ पुलिस ने अभी ये मामला सुलझाया ही था कि सक्ती जिला में यूपी के शातिर बदमाश एक बार फिर डकैती की योजना तैयार कर रहे थे। दरअसल सक्ती पुलिस ने 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो कि ज्वेलरी शाॅप में डकैती की प्लानिंग तैयार कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि 23 सितंबर को टाउन पेट्रोलिंग के दौरान मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली कि नंदेली भांठा मैदान के पास बाहर से आये हुए 5-6 संदिग्ध लोग बैठे हुये हैं और सक्ती क्षेत्र में डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने नंदेली भांठा मैदान में घेराबंदी कर 6 संदेहियों को पकड़कर हिरासत में लिया गया। उनसे नाम व पता पूछने पर अपना बदमाशों ने अपना नाम परवेश साह जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, शाहनवाज अहमद, मोहसीन,मो. गुलफाम और रासीद बताया गया। सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले बताए । पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सभी 22 सितंबर की रात ट्रेन से रायपुर- बिलासपुर होते हुये सक्ती आए थे।

पकड़े गये आरोपियों में से एक परवेज के पास से एक नक्शा बरामद हुआ। जिससे जानकारी मिली कि ये लोग सक्ती के हटरी में स्थित नत्थूलाल ज्वेलर्स के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। आरोपितों के बैग की तलाशी लेने पर बड़ी मात्रा में धारदार चाकू, पेचकस, आरीकटर जैसे औजार मिले है, जिसे पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ की धारा 399, 402 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया और सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Back to top button