क्राइम

बेटे ने पिता को गाड़ी से बांध कर सड़क पर घसीटा, फिर लाठियों से पीट-पीट कर दी हत्या…

हमीरपुर 22 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक शख्स ने जमीन की लालच में अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया। युवक ने पहले पिता को गाड़ी से बांध सड़क पर घसीटा फिर लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी।

ये मामला चिकासी थाना क्षेत्र के बरौली गांव का है। मृतक के छोटे भाई के मुताबिक पिता गयाप्रसाद रविवार को घर के बरामदे में सो रहे थे। जहां से उन्हें अगवा कर लिया गया। छोटे बेटे ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। सोमवार को मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने नहर के पास एक वृद्ध की लाश मिली। जिसके बाद उन्होंने इसकी पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक चिकासी थाने के बरौली गांव निवासी गयाप्रसाद का बड़ा पुत्र चंद्रभान बरेल गांव में अपनी ससुराल में रहता था। उसका छोटा पुत्र जीवनलाल गांव में पिता के साथ रहकर खेती करता था। जमीन के विवाद को लेकर बड़ा पुत्र चंद्रभान पिता से रंजिश मानता था। इसी विवाद के चलते कल देर रात चंद्रभान अपने पुत्रों रिंकू व सचिंदू और दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ अपने घर आया। दरवाजे में सो रहे पिता गया प्रसाद (60) का अपहरण कर उसने पिता की लाठी डंडो से जमकर पिटाई की। इससे पिता की मौत होने पर वह पिता के शव को चार पहिया से घसीटते हुये नहर के किनारे ले गया, जिससे शव के चीथेड़े उड़ गये। मृतक का दूसरा पुत्र जीवनलाल रात के समय ही चिकासी थाने में शिकायत करने गया था, मगर पुलिस ने उसे डांट कर भगा दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी पीके सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

एएसपी अनुप कुमार ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें मुख्य आरोपित चंद्रभान और उसके बेटे रिंकू और सचेंद्र समेत दो अन्य लोग हैं। पुलिस ने बताया कि रिंकू आपराधिक प्रवृत का है। वहीं सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस की टीमें लगा दी हैं।

Back to top button