क्राइम

CG NEWS : मासूम बहनों की मौत: SECL की बंद पड़ी खदान में डूबी बच्चियां,गोताखारों की मदद से चलाया गया रेस्क्यू आपरेशन,घंटो की मशक्कत के बाद……

सूरजपुर 17 मई 2023। सूरजपुर जिला में दो मासूम बहनों की पोखरी में डूबने से मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि दोनों बहनों का उम्र 10 और 11 साल हैं। मंगलवार को दोनों बहने एसईसीएल की बंद पड़ी खदान की पोखरी में नहाने चले गये थे। जहां गहराई का अंदाजा नही होने के कारण दोनों की डूबने से मौत हो गयी। आज दूसरे दिन जब बच्चियों की चप्पत पोखरी के पास मिली, तब गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चियों का शव घंटो की मशक्कत के बाद बरामद किया जा सका।

जानकारी के मुताबिक घटना सूरजपुर के विश्रामपुर थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि मूलतः शहडोल के चंदिया में रहने वाला रामजी फकीर परिवार के साथ विश्रामपुर रेल्वे स्टेशन में ही रहता था। पुलिस के मुताबिक रामजी फकीर की पत्नी यात्री ट्रेनों में भीख मांगकर परिवार का जीवन यापन करती थी। महिला की 11 साल की बेटी सकीला और 10 साल की बेटी बिट्टू के साथ ही एक 7 साल का बेटा हैं। बताया जा रहा हैं कि सोमवार को महिला बच्चों को रेल्वे स्टेशन के पास स्थित झोपड़े में छोड़कर ट्रेन से अंबिकापुर चली गयी थी। रात में जब वह वापस लौटी, तो घर में उसे दोनों बेटी नही मिले। काफी पूछताछ के बाद भी जब दोनों बच्चियों का पता नही चला।

इसके बाद आज सुबह बच्चियों की तलाश करते हुए परिजन पास ही स्थित एसईसीएल की पोखरी के पास पहुंचे। यहां दोनों बहनों की चप्पल देखने के बाद उन्हे बच्चियों के पोखरी में डूबने की आशंका से इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी। विश्रामपुर थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पोखरी में एसडीआरएफ और नगर सेना के गोताखोरों की मदद से बच्चियों की तलाश शुरू की गयी। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आज दोपहर दोनों बच्चियों का शव बरामद किया गया। इस घटना की जानकारी के बाद क्षेत्र में मातम व्याप्त हैं। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया हैं।

Back to top button