क्राइम

CG NEWS : पुलिस बेरिकेड्स तोड़कर भागे गांजा तस्कर….फिल्मी स्टाईल में पुलिस ने पीछा कर पकड़ा, 20 लाख का गांजा के साथ 3 गिरफ्तार, सरगना तक पहुंचने पुलिस ने…..

कोरबा 12 जनवरी 2023। कोरबा और जीपीएम जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में गांजा तस्करों ने फिल्मी स्टाईल में पुलिस के बेरिकेड्स को तोड़कर भागने रहे थे। पुलिस की साइबर सेल और पसान पुलिस की टीम ने पीछा कर तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही करीब 20 लाख रूपये का 320 किलों गांजा पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की हैं। बताया जा रहा हैं कि उड़ीसा से गांजा तस्करी की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर एसपी संतोष सिंह ने पुलिस टीम को अलर्ट कर बार्डर एरिया में कड़ी जांच कर तस्करों को पकड़ने का निर्देश दिया गया था।

गौरतलब हैं कि कोरबा एस.पी.संतोष सिंह के निजात अभियान के कारण नशे के सौदागरों के बीच हड़कंप मचा हआ हैं। ऐसे में पुलिस के डर से गांजा तस्करों द्वारा उड़ीस से गांजा लेकर कोरबा जिला के आउटर से गांजा की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। कोरबा एसपी एसपी संतोष सिंह को पुख्ता जानकारी मिली थी कि उड़ीसा की ओर से गांजे की बड़ी खेप लेकर जिले के आउटर एरिया से होकर पड़ोसी जिले एवम अन्य राज्यों की ओरगांजे की तस्करी कर रहे हैं। इस सूचना पर कार्यवाही के लिए सायबर सेल एवं थाना पसान पुलिस टीम को तैनात किया गया था । जिनके द्वारा मुखबिर तंत्र एवम तकनीकी माध्यम से काफी लंबे समय से तस्करों पर नजर रखी जा रही थी।

बुधवार को मुखबिर से सूचना मिला की उड़ीसा पासिंग के 2 वाहन में कुछ लोग गांजा लेकर थाना पसान की ओर से पेंड्रा की ओर जाने वाले हैं। इस सूचना पर थाना पसान के पास पुलिस टीम ने नाकेबंदी लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग प्रारंभ की गई। जैसे ही गांजा तस्करों का वाहन नाकेबंदी पॉइंट पर पहुंचा, वे भागने की नियत से वाहन की रफ्तार बढ़ा कर बैरिकेट्स को तोड़कर पेंड्रा की ओर भागने लगे। इसके बाद पुलिस की टीम ने भी फिल्मी स्टाईन में गांजा तस्करों का पीछा कर थाना पसान के आगे सड़क पर दो ट्रकों को खड़ा कर रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया। जहां आरोपियों का वाहन फस गया। इसके बाद गांजा तस्कर वाहन छोड़कर भागने की कोशिश किए, जिन्हें पीछा करते हुए दौड़ाकर पुलिस टीम ने पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों में झारखंड के गुमला निवासी मो.शाहिद अंसारी, रांची झारखंड निवासी अरूण शर्मा और उड़ीसा सोनपुर निवासी मनोज साहू शामिल हैं।


पुलिस ने आरोपियों की दोनों कार की तलाशी लेने पर पुलिस ने कार से करीब 230 पैकेट में भरा हुआ 230 किलोग्राम गांजा बरामद किया हैं, जिसकी बाजार कीमत 20 लाख रूपये बतायी जा रही हैं। पुलिस ने इस मामले में धारा 20 B NDPS एक्ट के तहत कार्यवाही कर गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया जा रहा है । पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उड़ीसा राज्य के जयपुर से गांजा लेकर, पेंड्रा खपाने के लिए निकले थे। एक अज्ञात व्यक्ति जो इस गांजे का डीलर है फोन के माध्यम से संपर्क में था। आरोपियों से मिले डीलर का फोन नंबर के आधार पर अब पुलिस उसकी भी तस्दीक कर रही है। मुख्य आरोपी सहित इस रैकेट में शामिल सभी आरोपियों को जल्द ही पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर पूरे मामले का पर्दाफाश करने की बात पुलिस बता रही हैं ।

Back to top button