क्राइम

नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए पत्रकार….कलेक्टर-एसपी को सौंपा ज्ञापन…. पत्रकार के खिलाफ अध्यक्ष ने दर्ज करायी थी थाने में शिकायत

मुंगेली 9 फरवरी 2022। नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी के विरोध में मुंगेली के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपा है। पत्रकारों ने ज्ञापन में कहा है कि एक प्रतिष्ठित अखबार से जुड़े प्रतिनिधि एवं एक न्यूज़ पोर्टल के संपादक ने अपने न्यूज़ पोर्टल में नगर पालिका मुंगेली अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया को लेकर खबर प्रकाशित प्रसारित किया था जिसमें स्थानीय एवं चहेतों ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने की आशंका जाहिर करते हुए बाहरी ठेकेदारों को टेंडर से दूर रखने के जिक्र किया गया था।

इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए खबर प्रसारित होने के बाद पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने पत्रकार को ही झूठे मामले के फंसाने की शिकायत थाने में की है..जो कि पत्रकार के आवाज को दवाने का प्रयास किया गया है साथ ही लोकतंत्र की हत्या की जा रही है..दरअसल इस खबर के प्रसारित होने के बाद मुंगेली नगर पालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने अपने समर्थक पार्षद एवं कुछ स्थानीय ठेकेदारों के साथ सिटी कोतवाली थाने में जाकर खबर प्रकाशित करने वाले पत्रकार के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसमे कहा गया है कि यह ख़बर निराधार है एवं उन्हें भयादोहन दिखाकर ब्लैकमेलिंग करने की मंशा से उनकी छवि धूमिल किया जा रहा है।

इधर ख़बर छापने के बाद पत्रकार के विरुद्ध थाने में की गई शिकायत की जानकारी लगने पर पत्रकारों ने गहरा नाराजगी जाहिर करते हुए न सिर्फ इस घटना की निंदा की बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि एक तरफ जहां राज्य सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की बात कह रही है वहीं दूसरी ओर खबर छापने वाले पत्रकार को झूठी मामले में फंसाने शिकायत की जा रही है जिससे यह प्रतीत होता है कि पत्रकारों के आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है अगर भ्रष्टाचार एवं अनियमितता उजागर करने वाले पत्रकारों को इस तरह के मामलों में फंसाया गया तो यह लोकतंत्र का हत्या माना जायेगा..

Back to top button