हेडलाइन

CG ELECTION : निर्वाचन प्रशिक्षण में मनमानी,डेढ़ हजार कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस,24 घंटे में जवाब नही देने पर होगी एक तरफा काईवाई….मचा हड़कंप

कोरबा 10 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव को लेकर एक तरफ युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। वहीं निर्वाचन संबंधी कार्यो में लापरवाही को लेकर कोरबा में डेढ़ हजार कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन ट्रेनिंग से नदारत रहने वाले ऐसे डेढ़ हजारों कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। समय पर जवाब नही देने पर एक तरफा कार्रवाई की भी चेतावनी दी गयी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में होने वाले चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग द्वारा लगातार कर्मचारियों को निर्वाचन का प्रशिक्षण देने के साथ ही ईवीएम की कमिशनिंग का काम किया जा रहा है। लेकिन कोरबा जिला में निर्वाचन कार्य में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां 1500 कर्मचारी निर्वाचन ट्रेनिंग से नदारद मिले है। जिन्हे निर्वाचन विभाग से नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीमा पात्रे ने बताया कि कोरबा जिला की चार विधानसभा में चुनाव संपन्न कराने के लिए 7 हजार अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनमें मौजूदा वक्त में 1500 कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम से नदारद मिलने की जानकारी मिली है। निर्वाचन ट्रेनिंग प्रोग्राम से नदारद रहने वाले कर्मचारियों में अलग-अलग सरकारी विभाग के कर्मचारी शामिल है। जिन्हे चिन्हांकित कर उन्हे तत्काल नोटिस जारी किया गया है। 11 नवंबर तक संतोषजनक जवाब नही मिलने पर लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती से एक्शन लिया जायेगा। कोरबा जिला में निर्वाचन विभाग के इस एक्शन के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button