हेडलाइनपॉलिटिकल

CG गांजा तस्करों का भांडाफोड़: 108 एम्बुलेंस में भरकर कर रहे थे करोड़ो का गांजा तस्करी, इधर एक्सप्रेस में भी पकड़ाया लाखों का गांजा, तीन गिरफ्तार

रायपुर 7 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एम्बुलेंस के सहारे सैकड़ों क्विंटल करोड़ो रूपये का गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इधर एक्सप्रेस से यात्री बन कर सफर कर रहे एक व्यक्ति के पास से रेल्वे पुलिस ने लाखों रूपये का गांजा बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक कसडोल थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को मुखबिर एवं विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से बलौदाबाजार होते हुए सड़क से एम्बुलेंस के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर कुछ शातिर अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी कर रहे हैं। सूचना के बाद एसडीओपी आशीष अरोरा के मार्गदर्शन में साइबर सेल की टीम ने एंबुलेंस का पीछा किया। जिसके बाद भाटापारा थाने की टीम ने बलौदाबाजार-भाटापारा सड़क पर पटपर चैक पेट्रोल पम्प के पास नाकाबंदी किया। जिसमें पेट्रोल पम्प के पास घेराबंदी कर एक 108 एम्बुलेंस वाहन को रोक। एम्बूलेंस में चालक सहित 2 लोग बैठे थे, जिनसे पूछताछ पर दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। दोनों व्यक्तियों को नीचे उतारकर, एम्बुलेंस की जांच की गई।

तलाशी के दौरान एम्बुलेंस के पीछे 24 प्लास्टिक बोरी में 752 पैकेट में बंधा गांजा मिला। तलाशी कार्रवाई के बाद 108 एम्बुलेंस में मिले गांजा का तौल करने पर 752 किलोग्राम पदार्थ गांजा मिला जिसकी कीमत 2 करोड़ 25 लाख 60 हजार रूपये है। जिसके बाद एम्बुलेंस में सवार दोनों व्यक्तियों पर एनडीपीसी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए गांजा, एम्बुलेंस और उनके पास से बरामद 50 हजार रूपये पुलिस ने जब्त किया और आगे की कार्यवाही जारी है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि आरोपी सागर चैहान ने एंबुलेंस वाहन को एम्स रायपुर से लेकर आरंग, बसना, सरायपाली होते हुए बरगढ़ उड़ीसा ले गया। जिसके बाद वहां से गांजा भरकर सुहेला, डोंगरीपाली, बरमकेला, सारंगढ़, गिधौरी, लवन, बलौदाबाजार, भाटापारा होते हुए मध्य प्रदेश ले जाने की योजना थी। एंबुलेंस नवी मुंबई निवासी हेमंत सिंह के नाम पर दर्ज है, जिसके द्वारा शिवशंकर नामक व्यक्ति के माध्यम से एंबुलेंस वाहन को दिल्ली निवासी अंकित को बेच दिया गया है। लेकिन अभी तक गाड़ी का नाम ट्रांसफर नहीं कराया गया है। प्रकरण में एंबुलेंस के मालिक हेमंत सिंह, मिशन रोड कोरबा निवासी अब्दुल अंसारी एवं भिलाई निवासी प्रतीक की पुलिस पतासाजी कर रही है।

इसी लोकसभा चुनाव आचार संहिता के प्री इलेक्शन सीजर अभियान के तहत मुखबीर की सूचना के आधार पर रेसुब पोस्ट प्रभारी एस के सिन्हा के नेतृत्व में द्वारा आपरेशन नारकोस के तहत गाड़ी संख्या 12843 पूरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस के कोच नं ए 1 के बर्थ नंबर 15 पर सफर कर रहे यात्री को घेरा बंदी कर पकड़कर गाड़ी से उतारा गया। उसके पास रखे पांच बैग की जब जीआरपी पुलिस ने तलाशी ली तो वह दंग रह गये। सभी पाचों बैग को चेक करने पर उसमें कुल 13 पैकेट गांजा मिला। जिसकी कीमत 13 लाख 65 हजार रूपये बताई जा रही है। आरोपी इरफान खान सलेमपुर, अलीगढ़ उत्तरप्रदेश का बताया जा रहा है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गांजा को पलासा (आंध्र प्रदेश) से खरीदकर पूरी अहमदाबाद एक्सप्रेस में पलासा से नागपुर होते हुए रेल मार्ग से अलीगढ़ उत्तरप्रदेश बेचने के लिए जा रहा था इसी दौरान जीआरपी पुलिस ने इस तस्कर के मनसुबों पर पानी फेर दिया और बीच रास्ते पर ही धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button