टॉप स्टोरीज़

CG : गर्लफ्रेंड का गला काटा, फिर पत्नी-बेटी का मर्डर कर निकल गया तीर्थ यात्रा पर…… गंगा स्नान कर MP में फिर से शादी की थी तैयारी…लेकिन शादी से पहले बाराती बन पहुंची पुलिस..

बलरामपुर 16 नवंबर 2021। …पहले गर्लफ्रेंड का गला कटा…फिर पत्नी-बेटी को चाकू से गोदा …और अब बलरामपुर का साइकोकिलर तीसरी लड़की को गर्लफ्रेंड बना शादी की फिराक में था। लेकिन शादी का सपना पूरा होता, उससे पहले ही बाराती बनकर पुलिस पहुंच गयी। 22 जुलाई को बलरामपुर में ट्रिपल मर्डर कर सनसनी फैलाने वाला साइको किलर छत्रपति को पुलिस ने 4 महीने बाद दबोच लिया है।  गर्लफ्रेंड के मर्डर के बाद उसने एक पत्र छोड़ा था, जिसमें उसमें चार मर्डर के बाद खुद भी जान देने की बात कही थी। जिन चार लोगों के मर्डर की बात उसने लिखी थी, उसमें से पत्नी, बेटी, ससुर और पिता का नाम था। इस घटना से सकते में आये आरोपी के पिता और ससुर कई दिनों तक इधर-उधर छुपते हुए वक्त गुजारते थे।  वाड्रफनगर पुलिस ने साइको किलर को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुछताछ में आरोपी ने बताया कि पहले अपनी मासूका का कत्ल किया और फिर अपनी पत्नी और बेटी को मौत की नींद सुलाने के बाद अपने पिता को भी जान से मारने की तैयारी में था, लेकिन किसी तरह पिता की जान बच गयी। इस पूरी वारदात के बाद आरोपी ने बकायदा प्रायश्चित करने तीर्थ स्थल पहुंचा और फिर गंगा में डूबकी लगाने के बाद फिर से दोबारा शादी की तैयारी में था।

मर्डर के बाद प्राश्चित किया और फिर कपड़े की दुकान खोल ली

साईको किलर और उसके रूह कपा देने वाली सनसनीखेज वारदात की कहानी बलरामपुर के वाड्रफनगर से जुड़ा है। यहां रहने वाले छत्रपति नामक शख्स ने 22 जुलाई को अपनी मासूका की हत्या कर दी थी। इसके बाद 23 जुलाई को इस शख्स के सिर पर फिर से शैतान सवार हुआ और इसने अपनी पत्नी और बेटी की हत्या करने के बाद फरार हो गया था। पुलिस इस ट्रीपल मर्डर केस के आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही थी, तभी पुलिस को पता चला कि साईको किलर छत्रपति मध्यप्रदेश के खरगोन ईलाके में कपड़ा दुुकान खोलकर वहां फिर से एक युवती के परिवार को झांसे में लेकर शादी की तैयारी में था। बलरामपुर पुलिस ने तत्काल मौके पर रेड कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

गर्लफ्रेंड खूब खर्चा कराती थी, पत्नी व पिता में अवैध संबंध का था शक

पुलिस हिरासत में जब इस ट्रीपल मर्डर के आरोपी छत्रपति से हत्याकांड की असल वजह पुलिस ने जानने की कोशिश की,तो उसके भी होश उड़ गये। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी प्रेमिका के चक्कर में पैसों की फजूलखर्ची बढ़ गयी थी, प्रेमिका से वह पीछा छुड़ाना चाहता था, लेकिन वो मानने को तैयार ही नही थी, इसलिए उसने सबसे पहले 22 जुलाई को अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। इस वारदात के ठीक दूसरे दिन आरोपी छत्रपति ने अपनी पत्नी और बेटी की भी हत्या कर दी। आरोपी की माने तो उसे अपनी पत्नी और पिता के बीच अवैध संबंध का शक था, जिसे लेकर उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया, आरोपी ने खुलसा किया है कि पत्नी और बेटी की हत्या के बाद वो अपने पिता को भी मारने की फिराक में था, लेकिन पत्नी की हत्या के बाद रात के वक्त उसका पिता बाहर नहीं मिला और सुबह होते ही वह मौके से फरार हो गया। आरोपी की माने तो सुबह होने से पहले अगर उसका पिता मिल जाता, तो वह उसे भी मार डालता।

दर्जन भर तीर्थस्थल में किया प्रायश्चित

इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद आरोपी छत्रपति बलरामपुर से भागकर यूपी के मिर्जापुर पहुंचा और फिर उसके बाद मथुरा, हरिद्वार,सहित देश के दर्जन भर से अधिक धार्मिक स्थलों में जाकर उसने अपने कर्मो की प्रायश्चित कर गंगा स्नान किया। इसके बाद वह मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में कपड़े की दुकान खोलकर अपनी पहचान बदलकर रहने लगा था। यहां आरोपी छत्रपति ने बकायदा एक शादीशुदा युवती से मिलकर उससे शादी की तैयारी कर रहा था। आरोपी ने बकायदा अपने पति से अलग होकर परिवार के साथ रहने वाली शादीशुदा युवती के माता-पिता को अपने भरोसे में लेकर अंगूठी की रस्म भी पूरी कर ली गयी थी। लेकिन इस शादी से पहले ही बलरामपुर पुलिस खरगोन बाराती बनकर पहुंच गयी और इस झूठ का पर्दाफाश हो गया। बलरामपुर पुलिस की माने तो आरोपी छत्रपति ने युवती के परिजनों को अपने माता-पिता और परिवार के लोगों की बाढ़ में मौत होने की झूठी जानकारी दे दी थी, ताकि उसकी असलियत सामने न आ जाये। मामले का खुलासा होने के बाद युवती के परिजन हतप्रद रह गये। वही आरोपी की माने तो शादी के बाद वह फर्जी दस्तावेजों के आधार श्रीलंका में बसने की तैयारी कर रहा था। बलरामपुर पुलिस के हत्थे चढ़े साईको किलर की दास्तान सुनकर पुलिस भी हैरान है, इस फरार आरोपी को पकड़ने के लिए बलरामपुर एसपी ने 5 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया था। जिसे वारदात के तीन महीने बाद पुलिस ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।

एक पत्र ने मचायी थी खूब सनसनी 

फरार संदिग्ध की ओर से लिखे गए पत्र में उल्लेख है कि महिला उसी के साथ किराए के मकान में रहती थी। उसका पीछा नहीं छोड़ रही थी। उसे लगातार परेशान और प्रताड़ित कर रही थी। महिला के पीछे पांच लाख रुपये खर्च करने की भी बात लिखी गई है। पत्र में यह भी लिखा है कि महिला, पत्नी गायत्री और दो अन्य लोगों ने उसकी जिंदगी को नर्क बना दिया था, इसलिए परेशान होकर उसने हत्या की घटना को अंजाम दिया है। पत्र में लिखा है कि अब जेल और घर उसके लिए बराबर है। चारों लोगों की हत्या कर खुद भी मर जाने का उल्लेख उसने किया है।

Back to top button