टॉप स्टोरीज़

CG : स्कूल सफाईकर्मियों को कलेक्टर दर पर मानदेय का सरकार ले सकती है फैसला…..प्रमुख सचिव की कमेटी के साथ हुई बैठक… मांगों पर गंभीरता पूर्वक फैसले का मिला आश्वासन

रायपुर 16 नवंबर 2021। राज्य सरकार की कमेटी के साथ स्कूल सफाईकर्मियों की बैठक 2 घंटे से ज्यादा देर तक चली। पहली बैठक में सफाईकर्मियों की मांगों पर कमेटी ने विचार करने और अनुशंसा राज्य सरकार को भेजने की बात हुई है। कमेटी ने आश्वस्त किया है कि स्कूल सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर है और इस दिशा में गठित कमेटी अपनी अनुशंसा राज्य सरकार को भेजेगी। इससे पहले आज मंत्रालय में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय कमेटी के साथ सफाईकर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल की चर्चा 3 बजे से बाद शुरू हुई। बैठक में कमेटी की तरफ से प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और जीएडी सचिव कमलप्रीत सिंह शामिल हुए।

जानकारी के मुताबिक नियमितिकरण की मांगों पर सरकार फिलहाल सहमत तो नहीं हो रही है, लेकिन माना जा रहा है कि पूर्णकालिक कर कलेक्टर दर पर मानदेय देने पर सरकार विचार कर सकती है। अभी सफाई कर्मचारियों को ढ़ाई हजार के करीब मानदेय मिलता है। उनका कार्य समय 2 घंटे का होता है, लेकिन अब सफाईकर्मचारियों को पूर्ण स्कूल अवधि तक ड्यूटी में रखकर कलेक्टर दर पर भुगतान के बारे में राज्य सरकार निर्णय ले सकती है।

मंत्रालय और कमेटी के बीच बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष संतोष खांडेकर, ग्राम सचिव भीम कुमार पटेला, प्रांत कोषाध्यक्ष भुनेश्वर लहरे, रायपुर संभाग अध्यक्ष श्याम सागर, दुर्ग संभाग अध्यक्ष महेंद्र चंद्राकर, बस्तर संभाग पदाधिकारी गणपत कोराम शामिल थे । संघ के मीडिया प्रभारी प्रदीप वर्मा और गौकरण जांगड़े ने बताया कि कमेटी ने संघ के प्रतिनिधियों की मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

 

स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के प्रमुख मांगे

  • अंशकालीन को पूर्ण कालीन कर नियमित किया जाए ।
  • गिफ्ट के पदों में समायोजित किया जाए ।
  • ऑनलाइन वेतन भुगतान किया जाए ।
  • कोरोना में मृत कर्मचारियों की जगह उनके परिवार को काम पर रखा जाए ।
  • कोरेंटिन सेंटर में कार्य का मानदेय भुगतान किया जाए ।
  • उक्त सूचना संघ मीडिया प्रभारी प्रदीप वर्मा गौकरण जांगड़े ने दी है।

Back to top button