टॉप स्टोरीज़शिक्षक/कर्मचारी

30 शिक्षकों पर गिरी गाज : स्कूलों में गायब मिले शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश…. पिछले 3 दिन में 30 शिक्षक पर हुई कार्रवाई, फिर भी ड्यूटी पर नहीं आ रहे कई शिक्षक

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही 7 अप्रैल 2022। हिदायतों के बावजूद शिक्षकों की लेटलतीफी खत्म नहीं हो रही है। इंस्पेक्शन के दौरान लगातार स्कूलों में शिक्षकों के गायब होने की जानकारी मिल रही है। बुधवार को जीपीएम में 11 शिक्षक स्कूलों में गायब मिले, DEO ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिये हैं। पिछले तीन दिनों में गौरेला, पेंड्रा, मरवाही जिले में कुल 30 शिक्षकों पर गाज गिरी है।

आपको बता दे कि स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने और शिक्षकों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा विगत 25 मार्च से स्कूलों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों पर अवैतनिक की कार्रवाई की जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज स्कूलों के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान विकासखण्ड गौरेला में 7, पेण्ड्रा में 1 और मरवाही में 3 शिक्षक अनुपस्थित पाये गये। जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी अनुपस्थिति शिक्षकों को अवैतनिक किये जाने के निर्देश दिये हैं।

इससे पहले सोमवार को जब DEO ने इंस्पेक्शन किया था, तो उस दौरान 10 शिक्षक स्कूल से गायब मिले थे, उसी तरह मंगलवार को भी निरीक्षण के दौरान 9 शिक्षक स्कूल नहीं आये। वहीं आज 11 शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित मिले। सभी के खिलाफ डीईओ ने कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

Back to top button