हेडलाइन

स्वीमिंग पूल में महिलाएं होंगी टॉपलेस : पब्लिक स्वीमिंग पूल में पुरुषों की तरह ही टॉपलेस हो सकेंगी महिलाएं… यहा की सरकार का बड़ा फैसला…

 

बर्लिन की सरकार ने महिलाओं से जुड़ा एक बेहद ही अजीबोगरीब फैसला लिया है. दरअसल, सरकार के नए नियम के अनुसार महिलाओं को जल्द ही शहर के पब्लिक स्विमिंग पूल में पुरुषों की तरह टॉपलेस होने की अनुमति दी जाएगी. सरकार का यह फैसला एक महिला के भेदभाव की शिकायत के बाद आया है.

 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राज्य सरकार ने बीते गुरुवार को यह घोषणा की है कि अब महिलाओं को भी पब्लिक स्विमिंग पूल में टॉपलेस होने की अनुमति दी जाएगी. एक महिला ने स्विमिंग पूल में महिलाओं और पुरुषों के बीच होने वाले भेदभाव की शिकायत की थी. हालांकि शिकायत करने वाली महिला का नाम अभी तक सामने नहीं आया है. स्विमिंग पूल में महिला द्वारा की गयी भेदभाव के शिकायत को दूर करने के लिए सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है.

 

 

बर्लिन सीनेट फॉर जस्टिस, डायवर्सिटी एंड एंटी-डिस्क्रिमिनेशन ने कहा कि एक अज्ञात महिला ने सीनेट के लोकपाल कार्यालय में समान व्यवहार की मांग की थी. उनका कहना था कि पुरुषों की तरह महिलाएं को भी टॉपलेस होकर तैरने का हक मिलना चाहिए. स्विमिंग पूल में उसके साथ लिंग के आधार पर किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होगा चाहिए. शिकायतकर्ता के इस दलील पर विचार करने के बाद महिला की मांग को मंजूरी मिल गयी है.

Back to top button