हेडलाइन

CG – नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 3 लाख के इनामी डिप्टी कमांडर को किया ढेर, एक जवान को लगी गोली, मौके से हथियार समेत नक्सल सामग्री बरामद….

 

बीजापुर 11 मार्च 2022 । बीजापुर में एक बार फिर नक्सली मुठभेड़ में जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने एक 3 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। मारे गये नक्सली की पहचान रितेश पुनेम के रूप में हुई है। वह सेंड्रा लोकल ऑब्जर्वेशन स्क्वॉड का डिप्टी कमांडर था और उस पर 3 लाख रुपए का इनामी था। मुठभेड़ में DRG का एक जवान रामलु हेमला को भी गोली लगने की खबर है, जिसे बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरा घटनाक्रम नैमेड थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि पुलिस को नक्सलियों की नेशनल पार्क एरिया कमेटी के माओवादियों का कैका और मोसला के जंगल में जमावड़ा होने का इनपुट मिला था। इसके बाद DRG और CRPF 222 बटालियन की संयुक्त टीम को गुरुवार देर रात मौके के लिए रवाना किया गया था। रात में ही जवानों ने इलाके को घेर लिया था। सुबह होने पर जवान अपनी कार्रवाई शुरू करते, उससे पहले ही नक्सलियों ने फायरिंग खोल दी।

CRPF और DRG के जवानों ने नक्सलियों के हमले का डटकर सामने करते हुए जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू की। करीब आधे घंटे तक चले इस मुठभेड़ में नक्सली रितेश पुनेम को जवानों ने मार गिराया है। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है। साथ ही हथियार, पिट्ठू बैग सहितभारी मात्रा में नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुई है।

 

 

Back to top button