पॉलिटिकलहेडलाइन

खबर चुनावी है : चुनावी मौसम में ज्योतिष के तोते ने नेताजी के जीत की कर दी भविष्यवाणी, फिर पुलिस ने ज्योतिष और तोते को कर लिया गिरफ्तार

तमिलनाडु 10 अप्रैल 2024। देश में गर्मी के दशतक के साथ ही आम चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी है। ऐसे में चुनावी सरगर्मियों के बीच एक ज्योतिषी और उसके तोते को पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ज्योतिषी के तोते ने चुनाव लड़ रहे नेताजी के जीत की भविष्यवाणी की थी। इसका विडियों सामने आने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया और फिर पुलिस ने ज्योतिषी का काम करने वाले शख्स और तोते को पकड़कर थाने ले आयी।

दरअसल ये पूरा मामला तमिलनाडु के कुड्डालोर क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि भविष्य बताने वाले एक तोते ने कुड्डालोर क्षेत्र से PMK के उम्मीदवार थंकर बचन है,जो कि एक फिल्म निर्देशक हैं। 7 अप्रैल को बचन एक मंदिर के पास से गुजर रहे थे। यहां उन्हें एक ज्योतिषी दिखे, जिन्होंने पिंजरे में एक तोता रखा था। ये तोता बहुत सारे कार्ड्स में से एक कार्ड चुनकर भविष्यवाणी कर रहा था। चुनावी मुकाबले को लेकर थंकर बचन ने उत्सुकता में अपना भविष्य जानने समर्थको के साथ तोते के पास पहुंच गये। तोते को पिंजरे से निकाला गया, तोते ने एक कार्ड चुना। इस कार्ड के जरिए उम्मीदवार को अपना भविष्य पता चलने वाला था।

ज्योतिष ने कार्ड देखा और कार्ड के हिसाब से इस चुनाव में थंकर बचन की जीत होने की जानकारी दी गयी। फिर क्या था बचन भी खुश हो गए और खुशी में उन्होंने तोते को केला खिलाया। उधर इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद तोते के मालिक सेल्वराज और उनके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में तोते के मालिक को चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़ दिया। एक उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी की थी। तोता द्वारा प्रत्याशी के जीत की पर्ची निकालते वीडियो भी सामने आया।

जिसके बाद ये पूरा मामला पुलिस तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने तोते को कुछ देर के लिए अपने पास रखा था। फिर बाद में तोते के मालिक को चेतावनी दी गई कि वो इसे कैद में नहीं रखें, इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस की चेतावनी के बाद तोते के मालिक ने उसे आजाद कर उड़ा दिया। लेकिन इस मुद्दे पर अब राजनीति शुरू हो गई है। पुलिस की इस कार्रवाई पर PMK ने DMK सरकार पर निशाना साधा है। PMK अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास ने इसकी निंदा की है। और कहा है कि DMK सरकार ने ऐसा इसलिए किया,क्योंकि उन्हें अपनी हार की बात बर्दाश्त नहीं हो रही।

Back to top button