बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

पूर्व IAS अनिल टुटेजा को ED ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में कर सकती है पेश, कल EOW ऑफिस से…

रायपुर 21 अप्रैल 2024। शराब घोटाले में एक और बड़ी कार्रवाई की गयी है। EOW ऑफिस से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने शराब घोटाले में पूछताछ करने के लिए पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके पुत्र यश टुटेजा को हिरासत में लिया था।

दोनों शनिवार को शराब घोटाले में अपना बयान दर्ज कराने ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचे थे। इसकी जानकारी मिलते ही ईडी की टीम पूरी तैयारी के साथ पहुंच गई। ईओडब्ल्यू दफ्तर से बाहर निकलते ही ईडी की टीम उन्हें अपने कार में लेकर रवाना हो गई।

बताया जाता है कि ईडी की टीम इस समय शराब घोटाले के संबंध में उनसे पूछताछ कर रही है। साथ ही उनका बयान दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि शराब घोटाले में दर्ज की गई नई एफआईआर में अनिल टुटेजा और यश टुटेजा के नाम शामिल हैं। वहीं ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर ईओडब्ल्यू द्वारा भी केस दर्ज किया है। साथ ही अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और एपी त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है। इस समय अनवर और अरविंद को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। वहीं ए.पी. त्रिपाठी से पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों ने कहा कि आईएएस अधिकारी को बाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) (Prevention of Money Laundering Act ) के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया और उनकी रिमांड की मांग करते हुए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किए जाने की उम्मीद है. अधिकारी पिछले साल सेवा से सेवानिवृत्त हुए. बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों शराब घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग के आरोपों को खारिज करते हुए मनी लांड्रिंग के केस को रद्द कर दिया था, जिसके बाद ईडी ने कथित शराब घोटाला मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग मामला दर्ज किया है।

Back to top button