हेडलाइन

CG- छत्तीसगढ़ के CM को गोली मारने का राष्ट्रपति से मांगा आदेश, इस पार्टी के तथाकथित नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जीपीएम 21 मई 2022। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गोली मारने के लिए एक युवक ने राष्ट्रपति को फेसबूक पत्र लिखकर आदेश मांगा है। खुद को राष्ट्रीय स्वाभिमान पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बताने वाले इस तथाकथित युवक ने यह आवेदन फेसबुक पर पोस्ट किया हैं। जिसकी जानकारी होते ही पुलिस ने इस मामले मेें अपराध दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पूरा घटनाक्रम जीपीएम जिला के गौरेला का हैं। बताया जा रहा है कि गौरेला नगर पंचायत के एल्डरमेन मनोनीत पार्षद घनश्याम ठाकुर ने शनिवार को थाने में एक फेसबुक पोस्ट की लिखित शिकायत की गयी । इस पोस्ट में राष्ट्रीय स्वाभिमान पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष होने का दावा करने वाले महर्षि गौतम नाम के युवक के नाप पर हैं। महर्षि ने अपने फेसबूक पेज पर राष्ट्रपति के नाम एक पत्र लिखकर आवेदन पोस्ट किया था। जिसका विषय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बीच चौक में गोली मारने का आदेश जारी किए जाने बावत हैं। इस विवादित पोस्ट के सामने आते ही कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में गहरा रोष व्याप्त हो गया।

पूरे मामले को लेकर गौरेला नगर पंचायत के एल्डरमेन मनोनीत पार्षद घनश्याम ठाकुर ने शनिवार को गौरेला थाना में इस प्रकरण में अपराध दर्ज कराया गया। जिसके बाद पुलिस भी हरकत मंे आई, और मुख्यमंत्री के खिलाफ विवादित पोस्ट शेयर करने को लेकर तत्काल आरोपी युवक को गिरफतार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 505 यानी विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुताए घॄणा या वैमनस्य की भावना पैदा करने के आशय से अफवाह फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया। थोड़ी देर की पतासाजी के बाद पुलिस ने पेण्ड्रा के पतगवां गांव से आरोपी महर्षि गौतम को गिरफ्तार कर लिया।

गौरेला थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बतायाए गौरेला नगर पंचायत के एल्डरमैन घनश्याम सिंह ठाकुर की शिकायत पर आरोपी महर्षि गौतम के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 2 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी को पेण्ड्रा पुलिस की मदद से गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस पूरे प्रकरण पर राष्ट्रीय स्वाभिमान पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष वीरेंद्र पाण्डेय ने आरोपी के संगठन का पदाधिकारी होने से साफ तौर पर इंकार कर दिया हैं। मीडिया में दिये बयान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में प्रदेश कार्यकारिणी ही नहीं बनी है। यहां एक प्रदेश अध्यक्ष पूरण छाबड़िया और कुछ सदस्य हैं। महर्षि गौतम नाम का कोई व्यक्ति उनके संगठन का पदाधिकारी नहीं है।

Back to top button