हेडलाइन

CG: IPS जितेंद्र शुक्ला ने कोरबा SP का लिया चार्ज,आदेश के 12 घंटे के भीतर संभाली कोरबा की कमान

कोरबा 14 अक्टूबर 2023। निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने आज सुबह कोरबा एसपी का चार्ज ले लिया है। आपको बता दे कि एक दिन पहले ही शुक्रवार को निर्वाचन आयोग ने कोरबा सहित तीन जिलों के एसपी और 2 जिलों के कलेक्टर की पोस्टिंग का आदेश जारी किया था। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस आदेश के निकलते ही आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने 12 घंटे के भीतर नारायणपुर से कोरबा पहुंचकर जिले की कमान संभाल ली है। कोरबा का चार्ज संभालते ही एसपी ने साफ कर दिया कि पुलिस आम जनता के साथ दोस्त की तरह पेश आयेगी, लेकिन कानून को मजाक समझने वाले और गुंडे-बदमाशों को बिल्कुल भी बख्शा नही जायेगा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। विधानसभा से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने कोरबा एसपी यू.उदय किरण सहित सहित दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा,राजनांदगांव एसपी अभिषेक मीणा सहित बिलासपुर और दुर्ग एएसपी को हटाने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के बाद केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने 3-3 आईपीएस के पैनल की लिस्ट मांगी गयी थी। राज्य से आईपीएस अफसरों की लिस्ट भेजने के बाद शुक्रवार की शाम निर्वाचन आयोग ने तीनों जिलों से हटाये गये एसपी की जगह नये आईपीएस अफसरों की पोस्टिंग का नाम फाइनल किया गया।

इस लिस्ट में नारायणपुर 16वीं बटालियन में पोस्टेड आईपीएस जितेंद्र शुक्ला को कोरबा जिले का एसपी बनाया गया। पोस्टिंग आदेश जारी होने के बाद आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने आज सुबह कोरबा एसपी का चार्ज ले लिया है। तेज तर्रार आईपीएस अफसर के रूप में पहचाने जाने वाले जितेंद्र शुक्ला इससे पहले सुकमा और राजनांदगांव जिले की कमान संभाल चुके है। कोरबा का चार्ज लेने के बाद एसपी ने मीडिया से बातचीत की, उन्होने बताया कि विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निर्विवाद संपन्न कराना पहली प्राथमिकत होगी। एसपी ने साफ किया कि आम पब्लिक और जरूरतमंद लोगों के लिए पुलिस दोस्त साबित होगी, और अपराधी-बदमाशों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आयेगी। कानून को मजाक बनाने वालों को कभी भी बख्शा नही जायेगा।

Back to top button