हेडलाइन

प्रमोशन निरस्तीकरण अपडेट : निरस्तीकरण को लेकर हाईकोर्ट में प्रारंभिक व अंतरिम राहत पर सुनवाई पूरी, देर शाम तक आ सकता है निर्णय

रायपुर 11 सितंबर 2023। पोस्टिंग संशोधन निरस्तीकरण पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। अलग-अलग 20 से ज्यादा याचिकाओं पर आज सुनवाई हुई। अलग-अलग याचिका पर संयुक्त रूप से सुनवाई हुई, जिसमें अलग-अलग याचिकाकर्ता के वकील ने अपने-अपने स्तर पर दलील दी गयी। निरस्तीकरण को लेकर दायर याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई के साथ-साथ आज अंतरिम राहत दिये जाने पर भी सुनवाई हुई। फैसला शाम तक आने की संभावना है। याचिकाकर्ता के सीनियर वकील ने nwnews24 से बात करते हुए कहा कि फिलहाल जज के आर्डर आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल सुनवाई हो चुकी है। देर शाम तक अंतरिम राहत को लेकर निर्णय आ सकता है।

कोर्ट में आज इसे लेकर लंबी बहस चली। जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल की अदालत में ये पूरी सुनवाई हुई। याचिकाकर्ताओं की तरफ से प्रमोशन निरस्तीकरण को लेकर सरकार की तरफ से की गयी कार्रवाई पर एक-एक बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। आज याचिकाओं पर बहुत लंबी चर्चा है।

आपको बता दें कि आज की सुनवाई प्रभावित शिक्षकों के लिए काफी महत्वपूर्ण थी। ऐसा इसलिए, क्योंकि पोस्टिंग निरस्तीकरण के आदेश में प्रभावित शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने मोहलत ना के बराबर दी है। आदेश के मुताबिक निरस्तीकरण आदेश के 10 दिन के भीतर काउंसिलिंग के बाद पदांकित संस्था में ज्वाइनिंग देनी होगी। अगर संशोधित संस्था से रिलीव होकर शिक्षक काउंसिलिंग के बाद आवंटित संस्था में ज्वाइन नहीं करते हैं, उनका प्रमोशन रद्द किये जाने की बात भी कही है, लिहाजा आज की सुनवाई पर प्रभावित शिक्षकों का बहुत कुछ दांव पर लगा है।

Back to top button