हेडलाइन

25-26 मई को कांग्रेस की दिल्ली में होगी चुनावी रणनीति तैयार, दिल्ली रवाना होने से पहले CM 24 को जायेंगे जगदलपुर, उधर, बस्तर का कार्यकर्ता सम्मेलन टला

जगदलपुर 21 मई 2023। झीरम हमले के 10 साल पुरे होने वाले हैं। अभी भी झीरम के 10 साल पुराने जख्म कांग्रेस को बहुत दर्द देते हैं। राज्य सरकार ने हर साल 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। इधर 25 मई को झीरम की बरसी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर में शहीदों और अपने दिवंगत नेताओं को अपनी श्रद्धांजलि देंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 24 मई की शाम 5 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और फिर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री 24 मई की शाम 5 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और फिर अगले दिन झीरम के दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देंगे। जगदलपुर से ही मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे। जहां से वो 25 और 26 मई को दिल्ली में चुनाव के मद्देनजर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ के दिल्ली में रहने की वजह से बस्तर में 26 मई को कांग्रेस के प्रस्तावित कार्यकर्ता सम्मेलन भी अब आगे के लिए टाल दिया है। जगदलपुर के सर्किट हाउस में मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन का कार्यक्रम आगे तय किया जायेगा।

25-26 मई को दिल्ली में होगी चुनावी रणनीति तैयार

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर 25 और 26 मई को दिल्ली में बड़ी बैठक होगी। कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा के मुताबिक दिल्ली में 25 मई की शाम राष्ट्रीय मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक लेंगे। इस बैठक में मख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, प्रभारी कुमारी सैलजा भी मौजूद रहेगी। 25 मई की शाम की बैठक के बाद 26 मई को भी बैठक होगी। इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री ने भी कहा कि उन्हे जो अब तक जानकारी है, उसके मुताबिक जो चुनाव होने वाला है, उसे लेकर ये बैठक होगी, इसमें चुनाव पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि25 मई को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठक ले रहे, कर्नाटक के बाद यहां और अन्य राज्यों के चुनाव पर मंथन होगा।

हर साल 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस

छत्तीसगढ़ में हर साल 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस मनाया जायेगा। इस बाबत जीएडी ने सभी विभागों, कमिश्ररों और कलेक्टर को पत्र जारी कर दिया है। 25 मई 2013 को हुई झीरम की घटना में कई कांग्रेस के नेता और पुलिसकर्मी की मौत हो गयी थी। 25 मई को श्रद्धांजलि कार्याक्रम के दौरान सभी शासकीय और अर्धशासकीय कार्यालयों में शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रखा जायेगा। साथ ही शपथ दिलायी जायेगी, कि राज्य को पुन: शांति का टापू बनाने के लिए हम सब संकल्पित रहेंगे।

Back to top button